अधिकारियों ने भी माना कि अगर पुलिस गंभीरता दिखाती तो नहीं होती हत्या, दरोगा सहित 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

ए0 जावेद / शाहीन बनारसी  

वाराणसी। भवानीपुर में हुई पेंटर के हत्या के प्रकरण में अंततः वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट ने आज अहल-ए-सुबह बड़ी कार्यवाही किया। इस घटना क्रम में आज लापरवाही के आरोप में डीसीपी वरुणा विक्रांत वीर ने बड़ी कार्यवाही करते हुए एक एसआई सहित कुल 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। बताते चले कि पेंटर की हत्या के पूर्व स्थानीय पुलिस को आपसी विवाद की  जानकारी मिली थी। मगर पुलिस ने कोई भी कार्यवाही न करते हुए मामले को वही रफा-दफा कर दिया था। ये पुलिस की बड़ी लापरवाही मानी जा रही थी।

गौरतलब हो कि शिवपुर थाना क्षेत्र के भवानीपुर गाव में एक पेंटर की हत्या लाठी डंडों से पीट-पीट कर कर दी गयी थी। हत्यारोपी को शक था कि मृतक उनके ऊपर जादू-टोना कर रहा है। इस सम्बन्ध में जब दोनों के बीच भारी विवाद हुआ था। जिसकी सुचना पुलिस को मिली। परन्तु पुलिस मौके पर जाकर केवल जांच कर वापस आ गयी। और किसी भी तरीके की कार्यवाही नहीं किया था। माना जा रहा है कि यदि पुलिस ने कोई सख्त कदम उस वक़्त उठाया होता तो शायद ये घटना नहीं होती।

डीसीपी वरुणा विक्रांत वीर ने ड्यूटी में लापरवाही पर कार्यवाही करते हुए एसआई सूर्यप्रकाश, हे0का0 विजय भान, का0 रोहित कुमार प्रजापति, राहुल कनौजिया, सोहन सोनकर, राहुल जयसवाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। अधिकारियो की इस कार्यवाही से महकमे में हडकंप मचा हुआ है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *