राहत:यूपी बोर्ड ने बढ़ाई परीक्षा के लिए आवेदन फार्म भरने की तारीख

तारिक खान

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने परीक्षा 2022 के लिए आनलाइन आवेदन फार्म भरने की तारीख बढ़ा दी है। 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थी अब छह अक्टूबर तक बोर्ड परीक्षा के लिए फार्म भर सकेंगे। पहले यह तारीख 22 सितंबर थी। इसी के साथ कक्षा नौ और 11 में छात्र-छात्राओं के पंजीकरण किए जाने की तारीख छह अक्टूबर से बढ़ाकर 16 अक्टूबर की मध्यरात्रि 12 बजे तक कर दी गई है।

हाईस्कूल संस्थागत के लिए परीक्षा शुल्क 500 रुपये व व्यक्तिगत के लिए 700 और इंटरमीडिएट संस्थागत के लिए 600 और व्यक्तिगत के लिए 800 रुपये निर्धारित है।यूपी बोर्ड के सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बोर्ड परीक्षा फार्म भरे जाने की अंतिम तारीख पर ही सभी छात्र-छात्राओं के परीक्षा शुल्क को एकमुश्त चालान के माध्यम से कोषागार में जमा करने के निर्देश प्रधानाचार्यों को दिए हैं।

इसके साथ ही कोषागार में जमा शुल्क की सूचना और छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरण को परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने की अंतिम तिथि को छह अक्टूबर से बढ़ाकर 16 अक्टूबर की मध्यरात्रि तक कर दिया गया है। इसके अलावा 100 रुपया प्रति छात्र विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फार्म व शुल्क सात अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक जमा किए जा सकेंगे।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *