झूठी शान के खातिर प्रेमी संग फरार हुई छात्रा के अपहरण की कहानी गढ़ी थी, पुलिस ने छात्रा को किया प्रेमी संग सकुशल बरामद

आदिल अहमद/ शाहीन बनारसी

नई दिल्ली: ग्रेटर नोएडा में छात्रा के अपहरण की चर्चा और कट रहे बवाल पर आखिर पूर्ण विराम लग गया है। पुलिस ने कथित रूप से अपहृत छात्रा को उसके प्रेमी के साथ बरामद करके इस पुरे घटनाक्रम के नाटक का पर्दाफाश कर डाला है। परिजन समाज में अपनी झूठी शान के लिए छात्रा के प्रेमी संग भाग जाने की घटना को नाटकीय मोड़ देकर उसे अपहरण की बात कह रहे थे। पुलिस ने छात्रा को प्रेमी के साथ गोंडा से पकड़ा है।

बताते चले कि कि बादलपुर क्षेत्र के गांव सादोपुर की झाल के पास बीएससी में पढ़ने वाली छात्रा का अपहरण कार सवार बदमाशों ने उस समय कर लिया जब वह अपने भाई बहनों के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकली थी। अपहरण की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। सरेआम हुई इस वारदात से  नाराज ग्रामीणों ने एनएच-91 पर जाम लगा दिया था। मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों की आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए थे और जाम को खोल दिया गया था। पुलिस ने उस समय घरवालों को आश्वासन दिया था कि लड़की को जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा। जब पुलिस ने छात्रा और उसके प्रेमी को पकड़ा तो पूरे मामले पर स्थिति साफ हो पाई।

गुरुवार को तो छात्रा के पिता गुलाब सिंह का कहना था कि सादोपुर की झाल के पास से कार सवार बदमाश उनकी बेटी स्वाति बसोया को सुबह अपहरण कर ले गए। घटना के दौरान छात्रा अपने भाई बहन के साथ मार्निंग वाक पर निकली थी। बदमाशों के अपहरण करने के दौरान भाई बहन ने उनका पीछा किया, लेकिन बदमाश बहन स्वाति को लेकर फरार हो गए। स्वाति एक कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई कर रही है। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने भी बादलपुर कोतवाली परिसर में जमकर नारेबाजी की और जीटी रोड पर जाम लगा दिया था, जिसके कारण एनएच-91 पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया था। जाम लगाने की सूचना पर डीसीपी सेंट्रल नोएडा समेत दादरी विधायक व कई अन्य भाजपा नेता मौके पर पहुंच गए विधायक के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम खोला गया था। डीसीपी ने भरोसा दिया था कि छात्रा को सकुशल घर वापस ले आएंगे और आरोपी जल्द ही कानून की गिरफ्त में होंगे। छात्रा के पकड़े जाने के बाद पूरा मामला ही उलट गया है। अब लड़की के परिवार की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *