वाराणसी : शराबियो ने जमकर काटा उपद्रव, बीच राह किया फायरिंग, दो घायल

ए0 जावेद

वाराणसी। जनपद में शहर और उसके आसपास कई ऐसे इलाके है जहा शाम होते ही अथवा मौसम सुहाना होने पर सड़क किनारे शराब का दौर चलना शुरू हो जाता है। खुल्लम खुल्ला सड़क पर छोटे-छोटे खोमचे किस्म के दुकानदारों के यहाँ बियर, शराब की महफ़िल सजने लगती है। भले वह शिवपुर-बाबतपुर मार्ग हो अथवा रिंग रोड। रिंग रोड किनारे के तो अधिकतर स्थानों पर शाम ढलते ही फास्ट फूड दुकानों और ढाबा पर मयखाना सजने लगता है। इलाकाई पुलिस के संरक्षण में चलने वाले इस कृत्य के चलते आपराधिक घटनाएं होती है। बीती रात ऐसी ही एक अपराधिक घटना शिवपुर थाना क्षेत्र में घटी जब बदमाशो की गोली का शिकार एक दुकानदार और एक ग्राहक घायल हो गए। दुस्साहस अपराधियों का देखे पहले गोली चला कर भाग गए, उसके बाद फिर आये और फिर गोली चलाई और भाग गए, इससे भी मन नही भरा तो तीसरी बार फिर आते है और फिर फायर झोक कर भाग जाते है।

मामला शिवपुर भेल स्थित गणेशपुर में बीती मंगलवार रात नौ बजे का है जहा शराब के नशे में धुत बाइक सवार बदमाशों ने चाय विक्रेता अजय यादव 25 वर्ष और ग्राहक सुशील वर्मा 23 वर्ष को गोली मारी दी। गोली अजय के दाहिने जांघ को भेदते हुए पार हुई। जबकि ग्राहक सुशील वर्मा के कमर में गोली लगी। मौके से पुलिस को छह खोखे और एक कारतूस बरामद हुआ। खून से लथपथ घायलों को पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गणेशपुर स्थित बाबतपुर मार्ग को चक्का जाम कर दिया था। मौके पर फोर्स के संग पहुंचे अपर पुलिस उपायुक्त अपराध व मुख्यालय सुभाषचंद्र दुबे ने हमलावरों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर जाम खत्म कराया।

यह दुस्साहसिक घटना भेल के सामने गणेशपुर में रात लगभग आठ बजे पल्सर और अवेंजर बाइक से सवार चार युवको द्वारा अंजाम दी गई है। घटना स्थल पर सड़क किनारे एक नाला के पास लगभग एक घंटे तक उन युवको ने शराब पिया। बगल में ही चिथरियापुर गांव निवासी अजय यादव (25) की चाय और समोसे की दुकान है। नशे में धुत युवक नाला से हटकर दुकान के पास पेशाब करने लगे। इसका अजय सहित अन्य ग्राहकों ने विरोध किया तो चारों युवकों ने मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद बगैर नंबर की पल्सर बाइक सवार दो बदमाश में से एक ने असलहा निकाल तीन राउंड फायरिंग की। पहली गोली मिस हो गई जबकि दूसरी गोली अजय के जांघ पर जा लगी और तीसरी गोली सुशील वर्मा के कमर में धंस गई। गोली की आवाज सुनते ही आसपास के लोग जुट गए और घायलों को अस्पताल भिजवाया। तभी पांच से सात मिनट बाद दोबारा पल्सर से आए बदमाशों ने तीन राउंड हवाई फायरिंग किया। जब कुछ लोगों ने ललकारना शुरू किया तो भाग निकले। मगर, बेखौफ बदमाश तीसरी बार 15 मिनट के बाद फिर आए और तीन राउंड फायरिंग करते हुए एयरपोर्ट रोड की ओर भाग निकले। सूचना देने के बाद मौके पर शिवपुर थाने की पुलिस लगभग 30 से 40 मिनट के बाद पहुंची।

देर से आये पुलिस को देख कर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। पुलिस ने घायलों को बेहतर उपचार और हमलावरों की गिरफ्तारी में जुटी। डीसीपी वरुणा विक्रांत वीर और एसीपी कैंट रत्नेश्वर सिंह ने समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण नहीं माने। इस दरमियान हरहुआ के जिला पंचायत सदस्य सेक्टर नंबर दो के मूलचंद यादव के नेतृत्व में परिजनों और ग्रामीणों ने एयरपोर्ट रोड को चक्का जाम कर दिया। मामला बिगड़ता देख मौके पर पहुंचे अपर पुलिस आयुक्त अपराध व मुख्यालय सुभाष चंद्र दुबे ने परिजनों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया। घायल अजय के भाई ओमप्रकाश यादव के अनुसार गोली चलाने वाले बदमाश चांदमारी क्षेत्र के बताए गए हैं। एडिशनल सीपी सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है। हमलावरों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस की दो टीमें गठित की गई हैं। वहीं गोली से घायल युवकों की हालत सामान्य है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *