सीतापुर में प्रियंका गाँधी के हिरासत को हुए 30 घंटे बाद पुलिस नें कहा – धारा 144 के उल्लंघन के तहत हुई शांतिभंग में कार्यवाही, भूपेश बघेल बैठे लखनऊ एअरपोर्ट में धरने पर, जाने लेटेस्ट अपडेट

मो0 कुमैल / शाहीन बनारसी

लखनऊ। लगभग 30 घंटे की प्रियंका गाँधी की हिरासत के बाद अब उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें धारा 144 के उल्लंघन का आरोपी करार दिया और पुलिस ने उन पर सीआरपीसी की धारा 107/116 के तहत कार्यवाही किया है। बताते चले कि सोशल मीडिया और ज़मीनी स्तर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं द्वारा जमकर हंगामा काटा जाने लगा तथा प्रियंका गाँधी के गिरफ्तारी पर सवाल उठाया जाने लगा कि आखिर किस कानून के तहत उनको गिरफ्तार किया गया।

इस हंगामे के दरमियान अब उत्तर प्रदेश पुलिस ने जानकारी प्रदान किया है कि प्रियंका गाँधी सहित गिरफ्तार कुल 11 लोगो पर धारा 144 का उल्लंघन करने का मामला दर्ज हुआ है। प्रियंका गाँधी के अलावा इस प्रकरण में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, राष्ट्रीय महासचिव धीरज गुर्जर, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास और एमएलसी दीपक सिंह सहित कुल 11 लोगो पर यह मामला दर्ज किया गया है। इस बात की पुष्टि सीतापुर के हरगाव कोतवाल ब्रिजेश त्रिपाठी ने मीडिया को देते हुए बताया कि लखीमपुर की घटना के बाद वहां जाते समय प्रियंका गाँधी, अजय कुमार लल्लू, धीरज गुर्जर, बी वी श्रीनिवास, दीपक सिंह सहित कुल 11 लोगो पर धारा 144 के उल्लंघन का मामला सीआरपीसी की धारा 107/116 के तहत दर्ज हुआ है।

सीतापुर में लगा कांग्रेसियों का जमावड़ा, ख़ुफ़िया विभाग अलर्ट मोड पर

प्रियंका गाँधी को सीतापुर में रोके जाने के बाद उत्तर प्रदेश के सियासत में सरगर्मियां बढ़ गयी है। प्रदेश के विभिन्न जनपदों से सीतापुर के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता और नेताओं का आना जारी है। जनपद में कांग्रेसी नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है, जिसको देखते हुए पडोसी जिलो से भी पुलिस को बुलवाया गया है। जिले की सीमा पर नाकाबंदी कर दी गयी है। जनपद की सभी 11 थानों की पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है। एएसपी डॉ0 राजीव दीक्षित का कहना है कि जिले में धारा 144 लागू है और शांति भंग करने वालो से पूरी सख्ती के साथ निपटा जायेगा।

प्रियंका गाँधी ने सीतापुर में नज़रबंद किये जाने की घटना पर कई सवाल उठाये। इसके बाद से ख़ुफ़िया विभाग के अधिकारियों ने जनपद में अपना डेरा जमा लिया है। केंद्र प्रदेश के कई बड़े अधिकारी मामले में अपनी पैनी नज़र बनाये हुए है। पल-पल की जानकरी ख़ुफ़िया विभाग के द्वारा लखनऊ और दिल्ली तक भेजी जा रही है जिसमे प्रमुख रूप से प्रियंका गाँधी की सुरक्षा का अपडेट शामिल है।

सीतापुर में पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कई जगह तीखी बहस देखने को  मिल रही है। पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को टेंट और खाने का सामान ले जाने से मना कर दिया है। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी किया है।

एअरपोर्ट परिषद् में धरने पर बैठे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

इस दरमियान लखीमपुर खीरी जाने के लिए भूपेश सिंह बघेल आज लखनऊ पहुंचे, जहाँ उन्हें एअरपोर्ट से बाहर आने से रोक दिया गया। जिसके बाद वो वही ज़मीन पर धरना रद्द हो गया। लखनऊ एअरपोर्ट के बाहर और भीतर भारी तादात में पुलिस बल तैनात है। एअरपोर्ट से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की फ्लीट को भी हटा दिया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *