सराहनीय: एचडीऍफ़सी बैंक ने ज़रूरतमन्दो को मकर संक्रांति के अवसर पर दिया कम्बल, जामिया अस्पताल में भी हर एक बेड हेतु मिला नया कम्बल

शाहीन बनारसी

वाराणसी। बिना कैमरों की चमक के सामाजिक कार्यो हेतु हमेशा आगे रहने वाले एचडीऍफ़सी बैंक के सर्किल हेड मनीष टंडन और उनकी टीम ने इस बार मकर संक्रांति के अवसर पर गरीबो और ज़रूरतमन्दो को खुबसूरत कम्बल भेट किया। यही नही शहर के चैरिटेबल अस्पताल जामिया में हर एक बेड हेतु एक कम्बल के अनुपात में अस्पताल के प्रबंध तंत्र को कम्बल प्रदान किया गया।

बताते चले कि मनीष टंडन शहर में समाज सेवा के कार्यो हेतु एक बड़ा नाम पिछले तालाबंदी के समय से उभर कर सामने आया है। मुल्क में तालाबंदी के समय अनगिनत गरीबो को बिना कैमरों की चमक अथवा खबरों के हिस्सों से मनीष टंडन ने अपनी टीम के साथ काफी मदद किया था। जिस समय प्रवासी मजदूर पैदल अथवा अन्य साधनों से अपने घरो को लौट रहे थे, उस समय मनीष की टीम अपने तन मन धन से उनकी सेवा हेतु खडी थी।

गरीबो की बस्ती में देर रात घुप सियाह अँधेरे में ख़ामोशी के साथ उनको राहत सामग्री पहुचाने, बाढ़ पीडितो के लिए राहत सामग्री बिना स्ट्रीम लाइट में आये देने वाले मनीष टंडन और उनकी टीम ने शहर के दबे कुचले तबको में अपनी बढ़िया पहचान बनाकर लोगो की दुआओं को काफी बटोरा है। इस बार मकर संक्रांति के अवसर पर मनीष टंडन की टीम ने शहर के गरीब ज़रूरतमंद लोगो को कम्बल वितरण क्या है।

इसी क्रम में जामिया अस्पताल में उपलब्ध हर एक बेड हेतु कम्बल अस्पताल के प्रबंध तंत्र के हवाले करते हुवे मनीष ने कहा कि यदि और किसी प्रकार की आवश्यकता अस्पताल हेतु पड़ती है तो वह उनसे संपर्क कर सकते है। मनीष टंडन की टीम में कलस्टर हेड रोहित खन्ना, अखिलेश शुक्ला सहित ब्रांच मैनेजर कृष्णा मिश्रा, अभिशेक सिंह और अब्दुल कादिर शामिल है।

कल कार्यक्रम में गरीबो को कम्बल बाटते समय सोशल डिस्टेंस और कोविड प्रोटोकाल का विशेष ख्याल रखा गया। इस कड़ी में जिनके पास मास्क नही था उन सभी लोगो को अच्छी क्वालिटी का मास्क भी प्रदान किया गया। एचडीऍफ़सी बैंक के कर्मचारियों द्वारा किये गए इस सामाजिक कार्य की चतुर्दिक प्रशंसा हो रही है।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.