वाराणसी पुलिस कमिश्नर @SatishBharadwaj की चौक पुलिस और काशी की जनता ने पुरे मुल्क में कायम किया अपने ईमानदारी की मिसाल, दर्शनार्थी अपना लाखो का छूटा सामान पाकर ख़ुशी से छलका बैठे अपने आँखों का आंसू

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी पुलिस कमिश्नर @SatishBharadwaj की चौक पुलिस ने मुल्क में इमानदारी की मिसाल कायम किया है। इमानदारी की मिसाल कायम करते हुवे चौक पुलिस ने एक पर्यटक का छूटा हुआ नगदी जेवरात सहित लाखो का धन उसके सुपुर्द करके मुल्क में वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट का नाम रोशन कर दिया है।

हुआ कुछ इस प्रकार की वाराणसी में पर्यटन के उद्देश्य से आये पर्यटक कल देर रात लगभग 9 बजे के करीब गोविन्दपुरा स्थित एक चाय की दूकान पर चाय पीने को रुके। चाय पीने के बाद वह ऑटो करके रेलवे स्टेशन के लिए वापस जाने को चले गए। इस दरमियान पर्यटकों का एक सूटकेस वही चाय की दूकान पर छूट गया और वह सभी पर्यटक ऑटो से रेलवे स्टेशन चले गए। इसी बीच चाय के दुकानदार और वहा बैठे कुछ लोगो की नज़र सूटकेस पर पड़ी। लोगो के अन्दर कौतूहलता हुई और स्थानीय जनता तथा चाय के दुकानदार ने इसकी सुचना चौक पुलिस को दिया।

सुचना पाकर चौक इस्पेक्टर शिवाकांत मिश्रा अपने अधिनस्त ब्रह्मनाल चौकी इंचार्ज गौरव उपाध्याय, दालमंडी चौकी इंचार्ज अजय कुमार, काशीपूरा चौकी इंचार्ज अभिनव श्रीवास्तव के साथ मौके पर पहुचे और मामले की जाँच किया। जाँच में यह साबित हो गया कि छूटा हुआ सूटकेस पर्यटक का है और मौके पर गलती से छुट गया है। इसके बाद अब जद्दोजेहद थी पर्यटक तक इसकी सुचना पहुचाने की कि कैसे उन पर्यटकों के नाम पता किये जाए। इसके हेतु पुलिस ने तत्काल मौके के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से उस होटल का पता कर लिया जहा पर्यटक ठहरे हुवे थे।

होटल से पर्यटको के समूह का मोबाइल नंबर पता करने के बाद उनको पुलिस द्वारा फोन किया जाता है। उधर अपने छूटे हुवे सूटकेस से बेफिक्र पर्यटकों का समूह ट्रेन में बैठ चूका था। सुचना मिलने पर पर्यटकों के समूह का अचंभित होकर अपना सामान मिलाता है और उसको तब जानकारी होती है कि उनका एक सूटकेस छुट गया है। इसके बाद एक पर्यटक ट्रेन छोड़ कर वापस चौक थाने आते है। पुलिस ने उनको उनके सूटकेस की पूरी जाँच करवा कर उनके सुपुर्द किया। पर्यटक ने बताया कि सूटकेस में 4 जोड़ी साडी, 4 जोड़ी पायल, 1 गोल्ड मेडल, 1 मंगलसूत्र,  1 जोड़ी बिछिया और 70 हजार तीन सौ रुपये नगद थे। जो पूरा सुरक्षित पर्यटक को मिल गया। पर्यटक ने ख़ुशी से नम आँखों के साथ चौक पुलिस का धन्यवाद् कहा और अपने गंतव्य के लिए पुलिस की सहायता से मिले वाहन द्वारा रेलवे स्टेशन की ओर रवाना हो गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *