आकाशीय बिजली गिरने से पिता और पुत्र की हुई दर्दनाक मौत, परिजनों में मचा कोहराम

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी जिले में उस वक्त कोहराम मच गया जब बीती देर रात आए भीषण तूफान और मूसलाधार बारिश के बीच आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पिता और पुत्र की दर्दनाक मौत हो गई। उनके साथ महिला भी बैठी हुई थी मगर महिला बाल बाल बच गई।

जानकारी के अनुसार मामला जिले के पलिया तहसील के ग्राम मटहिया का बताया जा रहा है जहां पर गांव निवासी छोटेलाल (40 वर्ष) अपने पुत्र प्रियांशु (19 वर्ष) वह अपनी पत्नी के साथ घर में थे, तभी भीषण तूफान और बारिश शुरू हो गई। तूफान की दहशत में आकर वह अपने घर से बाहर निकल कर आंगन में आ गए इसी बीच अचानक ही छोटे लाल की पत्नी का रुपयों भरा पर्स हवा से उड़कर घर के अंदर चला गया जिससे वापस लेने के लिए दौड़ पड़ी।

इसी बीच अचानक ही तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली घर के बाहर मौजूद छोटेलाल और प्रियांशु पर गिर गई जिससे मौके पर ही दोनों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं महिला की चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने आनन-फानन में पिता व पुत्र को स्थानीय चिकित्सक के पास लेकर गए जहां पर उन्होंने उन को मृत घोषित कर दिया जिससे परिजनों में कोहराम मच गया।

उधर घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पलिया उप-जिलाधिकारी डॉ0 अमरेश कुमार, तहसीलदार आशीष कुमार सिंह व अन्य सहयोगी अधिकारियों के साथ पहुंचे जहां पर मृतक के परिवार को सहायता का आश्वासन दिया। घटना के बाद पिता का पुत्र दोनों के शवों को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.