कपिल सिब्बल ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, सपा समर्थिति राज्य सभा उम्मीदवार हुवे

आदिल अहमद

लखनऊ: पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने आज एक बड़ा खुलासा करते हुवे कहा है कि उन्होंने 16 मई को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह सपा के समर्थन से निर्दलीय के तौर पर राज्यसभा जाएंगे। सपा कपिल सिब्बल का समर्थन कर रही है। इसके साथ ही सपा के तरफ से राज्य सभा प्रत्याशी जावेद अली ने अपना नामांकन रामगोपाल यादव की उपस्थिति में कर दिया है।

इसके पहले कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने लखनऊ में सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेजने में आजम खान का बहुत बड़ा रोल है। सिब्बल ने आजम का केस सुप्रीम कोर्ट में लड़ा था। आजम को बेल दिलाने में कपिल सिब्बल का अहम योगदान है।

कपिल सिब्बल ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने 16 मई को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।” उन्होंने कहा कि संसद में एक स्वतंत्र आवाज होना जरूरी है। अगर एक स्वतंत्र आवाज बोलती है तो लोगों को पता चलेगा कि ये किसी राजनीतिक दल से नहीं है।

इस सम्बन्ध में कपिल सिब्बल ने कहा कि मैं कांग्रेस का नेता था, लेकिन अब नहीं। कांग्रेस की सदस्यता से 16 तारीख को इस्तीफा दे चुका हूं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार व्यक्त करता हूं।  2024 चुनाव को लेकर हम सब एक साथ आ रह हैं। केंद्र सरकार की कमियों को उजागर करेंगे। सब एक साथ मिलकर जनता के बीच बात रखेंगे। आजम खान के बारे में सवाल आप उन्हीं से पूछ लीजिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.