डीएम की डाइनिंग टेबल पर जुटे “बेस्ट स्कूल ऑफ द वीक” के प्रधानाध्यापक

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। खीरी में रविवार का दिन परिषदीय शिक्षकों के लिए बेहद खास रहा। डीएम आवास पर अनूठी पहल “ब्रेकफास्ट विथ डीएम” के तीसरे फेज का भव्य कार्यक्रम हुआ, जिसमें “बेस्ट स्कूल ऑफ द वीक” में चयनित पांच विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, नवाचार-अभिनव प्रयोग के लिए चयनित छह परिषदीय शिक्षकों समेत एक भूसादानी प्रधान ने शामिल होकर डीएम के संग ब्रेकफास्ट का लुफ्त लिया। रविवार की सुबह करीब 10 बजे डीएम आवास पर “ब्रेकफास्ट विद डीएम” मुहिम के तहत ‘बेस्ट स्कूल ऑफ द वीक’ का खिताब प्राप्त पांच प्रधानाध्यापक, नवाचार-अभिनव प्रयोगों के लिए चयनित परिषदीय छह प्रधानाचार्य एवं अध्यापकों समेत भूसादानी के आने का सिलसिला शुरू हुआ। डीएम ने परिवार संग सभी को एक-एक करके रिसीव किया। डीएम की पुत्रियों ने सभी आमंत्रित शख्सियतों को पुष्पगुच्छ देकर अभिनंदन-स्वागत किया।

डीएम ने ब्रेकफास्ट टेबल पर पहुंचने से पहले सभी आमंत्रित लोगों को पूरे आवास का पैदल भ्रमण कराया। इस दौरान उन्होंने सभी से अपने-अपने क्षेत्रों में नवाचार व अभिनव प्रयोगों को जारी रखने की बात कही। डीएम ने सभी आमंत्रित लोगों को सम्मानित करके उनके उज्जवल भविष्य की मंगल कामनाएं दी। नवाचार-अभिनव प्रयोगों का सिलसिला अनवरत जारी रखिए, यह जिंदगी को खुशनुमा बनाती है। डीएम की ब्रेकफास्ट टेबल पर तहसील व ब्लाक मोहम्मदी के ग्राम प्रधान कोरिगवाँ अमरजीत सिंह को विशेष सम्मान मिला। डीएम ने प्रधान की भुसादान जैसे पुनीत कार्य के लिए सराहना की। उन्होंने कहा कि गौ संरक्षण एवं संवर्धन के लिए प्रधान में स्वयं आगे आकर अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का काम किया। प्रधान अमरजीत सिंह ने उनके आवाहन पर निकटवर्ती गोआश्रय स्थल में 59 कुंटल भूसा दान किया। वह अन्य लोगों को भी भुसादान के लिए प्रेरित व प्रोत्साहित कर रहे हैं।

डीएम से सम्मान पाकर प्रधान अमरजीत भावुक हो गए। बोले साहब सपने में भी नहीं सोचा था इस काम के लिए इतना सम्मान मिलेगा। बेस्ट स्कूल ऑफ द वीक का खिताब प्राप्त प्रावि बसारा के प्रधानाध्यापक दीपक गुप्ता, प्रावि लिधियाई के इं0 प्रधानाध्यापक योगेंद्र, प्रावि ग्रंट-3 कुकरा इं0 प्रधानाचार्य बालिस्टर कुमार, संवि0 विद्यालय संपूर्णानगर इ0 प्रधानाध्यापक हरविंदर कौर, यूपीएस गदनिया प्रधानाध्यापक गौतम कुमार मिश्र ने शिरकत की।भुसादानी मोहम्मदी के कोरिगवा ग्राम प्रधान अमरजीत सिंह सहित परिषदीय विद्यालयों में नवाचार-अभिनव गतिविधियों के लिए जिला स्तर से चयनित प्राथमिक विद्यालय काशीपुर प्रधानाध्यापक आशुतोष वर्मा, यूपीएस नौसर गुलरिया की शिक्षिका-एसआरजी अनुपमा मिश्रा, यूपीएस कालाडुंड के इं0 प्रधानाध्यापक आदित्य कुमारी (राज्य पुरस्कार प्राप्त), संविलियन विद्यालय दुलही के सहायक अध्यापक ओमप्रकाश, प्राथमिक विद्यालय अटकोहना प्रधानाध्यापक कुहू बनर्जी, यूपीएस कटकुसुमा के वीरेंद्र सिंह भी शामिल हुए। ब्रेकफास्ट विद डीएम कार्यक्रम में स्वादिष्ट, लजीज व्यंजन परोसे गए।

सभी व्यंजनों का चयन स्वयं डीएम की पत्नी व जिला आकांक्षा समिति की अध्यक्ष श्रीमती अल्पना सिंह ने किया। इस कार्यक्रम के लिए वह स्वयं कई दिनों से उत्साह के साथ तैयारियों में जुटी रही। परिषदीय विद्यालय के शिक्षकगण व प्रधानाध्यापकों ने एक स्वर में कहा कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि वह सब डीएम व उनके परिवार के ब्रेकफास्ट करने को मिलेगा। पूरे जीवन में इतना सम्मान नहीं मिला। इतना सम्मान पाकर हम सभी अभिभूत हैं। डीएम की प्रेरणा से सकारात्मकता के साथ अभिनव व नवाचार के कार्यक्रमों को जारी रखेंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *