दिल्ली के आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्ला को मिली अदालत से ज़मानत, कल हुई थी गिरफ़्तारी, दिल्ली पुलिस ने अमनातुल्लाह को दिया बैड करेक्टर सर्टिफिकेट

आफताब फारुकी

डेस्क: दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को आदतन अपराधी (हैबिचुअल ऑफेंडर) घोषित किया है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि आप विधायक का कैरेक्टर बैड है। जामिया नगर एसएचओ ने आप विधायक को बैड कैरेक्टर सर्टिफिकेट देने का प्रस्ताव दिया था, जिसे अब डीसीपी ने मंजूरी दे दी है। पुलिस ने दावा किया कि विधायक के खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और मारपीट के मामले दर्ज हैं। उनके खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

मगर इन सबके बीच दिल्ली पुलिस को अदालत से उस समय झटका लग गया जब आज अमनातुल्लाह को अदालत से ज़मानत मिल गई है। बताते चले कि कल अतिक्रमण और अवैध कब्जों के खिलाफ दिल्ली नगर निगम के बुलडोजर अभियान का विरोध करने पर आप विधायक अमानतुल्ला खान को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया था।

दिल्ली की साकेत कोर्ट से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को जमानत मिल गई है। अमानतुल्लाह को उनके पांच समर्थकों के साथ बृहस्पतिवार शाम को गिरफ्तार किया गया था। उन पर दंगा भड़काने व सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है। गिरफ्तारी के बाद विधायक की पत्नी ने ट्वीट कर अपने पति की जान को खतरा बताया। विधायक व उनके समर्थकों को रात में कोर्ट में पेश किया गया था। जिसके बाद कोर्ट ने सभी को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया।

बताते चले कि दिल्ली नगर निगम ने बृहस्पतिवार को मदरपुर खादर में अतिक्रमण हटाया था। आप विधायक अमानतुल्लाह खान दोपहर करीब साढ़े बारह बजे अतिक्रमण हटाने वाली जगह पर पहुंच गए थे। वह उस जगह पर जाना चाहते थे, जहां अतिक्रमण हटाया जा रहा था। पुलिस ने उन्हें पहले ही रोक दिया था। इसके बाद वह महिलाओं के साथ धरने पर बैठ गए थे। कुछ देर बाद वहां पत्थरबाजी शुरू हो गए। पुलिस ने हल्के बल का इस्तेमाल कर लोगों को मौके से खदेड़ा। विधायक व उनके समर्थकों को मौके से हिरासत में ले लिया था। उन्हें  कालकाजी थाने में रखा गया था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *