पैगम्बर पर विवादित बयान मामले में पुलिस हुई सख्त, नूपुर शर्मा, ओवैसी,  पत्रकार सबा नकवी सहित कई पर मामला हुआ दर्ज

आदिल अहमद

नई दिल्ली। पैगम्बर मुहम्मद (स0अ0व0) विवाद के बीच दिल्ली पुलिस ने सख्त कदम उठाते हुए कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार उसने कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जो कथित रूप से नफरत के संदेश फैला रहे हैं और विभिन्न समूहों को उकसा रहे हैं।  भाजपा प्रवक्ताओं, एक सांसद, एक पत्रकार, सोशल मीडिया यूजर्स और धार्मिक संगठनों के सदस्यों के नाम पर दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। दिल्ली पुलिस की ओर से जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, उनमें ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी का नाम भी शामिल है।

इसके अलावा यति नरसिंहानंद जो हरिद्वार अभद्र भाषा मामले में जमानत पर बाहर हैं, भाजपा की मीडिया इकाई के निष्कासित प्रमुख नवीन कुमार जिंदल,  नुपुर शर्मा, पीस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता शादाब चौहान सहित कई लोगों के नाम शामिल हैं।  दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि हमने सार्वजनिक शांति भंग करने और लोगों को विभाजनकारी तर्ज पर भड़काने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सोशल मीडिया विश्लेषण के आधार पर उपयुक्त धाराओं के तहत 2 प्राथमिकी दर्ज की हैं। जिसमें से एक नूपुर शर्मा से संबंधित है। जिनके खिलाफ केस दर्ज हुए हैं उनमें पत्रकार सबा नकवी, हिंदू महासभा की पदाधिकारी पूजा शकुन पांडे, राजस्थान के मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, अनिल कुमार मीणा और गुलजार अंसारी के नाम भी है।

पुलिस का आरोप है कि अलग-अलग धर्मों के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की गई है। साथ ही गलत तरीके से माहौल खराब करने और सामाजिक सद्भावना बिगाड़ने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट भी डाले गए। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी गई है। बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा नेताओं नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल द्वारा की गई टिप्पणी पर विवाद अब भी जारी है। कई देशों ने विवादास्पद टिप्पणी को लेकर भारत के खिलाफ आधिकारिक विरोध दर्ज कराया है। वहीं भाजपा ने राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया गया, जबकि पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया गया है।

दूसरी ओर आज दिल्ली पुलिस ने AIMIM के करीब 15 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। नूपुर शर्मा और नवीन की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ये जंतर-मंतर पहुंचे थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *