शर्मसार हुआ रिश्ता: पैसो के लिए माँ कराती थी बेटी से जिस्मफरोशी का धंधा, युवती ने माँ, मौसी-मौसा और दो मामाओ के खिलाफ दर्ज करवाया रिपोर्ट

ए0 जावेद/मो0 दानिश

डेस्क। बरेली में रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुन आप भी चौंक उठेंगे कि क्या एक माँ भी ऐसा कर सकती है? माँ जो अपनी बेटी को 9 माह कोख में पाल कर बड़ा करती है। उसे दुनिया की सारी खुशियाँ देती है। मगर हम आपको एक ऐसी माँ से रूबरू करवाते है जिसने रिश्ते को ही शर्मसार कर डाला। महज़ पैसे कमाने की हवस में माँ ने अपनी बेटी के जवान होते ही उसे ज़बरदस्ती जिस्मफरोशी के धंधे में डाल दिया। जब बेटी ने अपनी माँ से इसका विरोध जताया तो माँ ने अपनी जवान बेटी को आने दो सगे भाइयो यानी कि युवती के मामाओ के पास भेज दिया। युवती के इनकार पर उसके मामाओ ने खुद युवती के साथ दुष्कर्म किया।

युवती किसी तरह से मुंबई से भागी और अपनी मां, मौसी-मौसा और दोनों मामा के खिलाफ थाना सुभाषनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया कि उसकी उम्र बीस साल है। उसकी मां पहले से देह व्यापार का धंधा करती थी। पिछले साल उसने एक अनजान व्यक्ति से पैसे लेने के बाद जबरन उसके साथ दुष्कर्म कराया। इसके बाद रोज उसके लिए ग्राहक लाना शुरू कर दिया। वह उसे रोज गर्भनिरोधक गोलियां खिलाती थी। उसके लगातार विरोध करने पर उसकी मां, मौसी और मौसा ने बहाने से उसे मुंबई भेज दिया, जहां उसकी मां के दो भाई रहते हैं।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके दोनों मामा ने उसे वहां एक बार में लगवा दिया। बार में लोग शराब पीने आते थे, उसे उनके सामने अश्लील डांस करना पड़ता था। इनकार करने पर दोनों मामा मारपीट करते थे। बार से मिलने वाला पैसा भी छीन लेते थे। इसी पैसे में से कुछ रकम उसकी मां के अकाउंट में ट्रांसफर करते थे। युवती की ओर से दर्ज रिपोर्ट में जिक्र है कि उसकी अपनी मां और रिश्तेदारों ने उसकी जिंदगी नर्क से बदतर बना दी। अब उससे यह सब बर्दाश्त नहीं होता। उसने आरोप लगाया कि उसकी मां, मौसा, मौसी और मामा दुबई के किसी आदमी को उसे बेचने को कोशिश में लगे हैं। उसने लिखा है कि उसके सांविधानिक और मौलिक अधिकारों की रक्षा की जाए।

वही पीड़िता ने एसएसपी को बताया कि उसने मुंबई भेजे जाने से पहले एक दिन चुपचाप जाकर मढ़ीनाथ पुलिस चौकी पर अपनी मां, मौसी और मौसा के खिलाफ शिकायत की थी। पुलिस वालों ने इसके बाद उसकी मां को चौकी पर बुलाया। उससे मोटा पैसा लेने के बाद उसे उसकी मां के ही सुपुर्द कर दिया। इसी के बाद उसकी मां ने उसे मुंबई भेज दिया। एसएसपी के आदेश पर अब सुभाषनगर पुलिस ने पीड़िता की मां, मौसा, मौसी और दोनों मामाओं के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। युवती फिलहाल पुलिस अभिरक्षा में है। उसने मां के पास जाने से साफ मना कर दिया है। युवती ने बताया कि उसने कई बार अपनी मां को फोन कर मुंबई में अपने साथ हो रहे अमानवीय व्यवहार के बारे में बताया। उसकी मां ने उसकी एक नहीं सुनी, उससे कहा कि पैसे तो मिल रहे हैं, तू सब-कुछ करेगी।

युवती ने बताया कि उसकी मां ने ऐसा कई बार कहा जिसकी कॉल रिकॉर्डिंग उसके पास सुरक्षित है। बेटी के मुंबई से गायब होने और परिवार के खिलाफ जाने का अहसास होने पर मां ने उसके अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराने का पैंतरा खेला। वह सोमवार को एसएसपी ऑफिस पहुंची थी। तब उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि उसकी बेटी यहां पहले ही आकर उसके समेत सभी रिश्तेदारों की पोल खोल चुकी है। एसएसपी ऑफिस में मौजूद सीओ प्रथम श्वेता यादव ने उससे बातचीत की। इसमें महिला ने कई मनगढ़ंत बातें बताईं और कहा कि बेटी जहां शादी करना चाहती है, वहां करा देंगे। बाद में महिला को बेटी के यहां पहले से होने की जानकारी दी तो वह तिलमिला गई। फिर पुलिस ने उससे सुभाष नगर थाने जाने को कहा, महिला वहां से निकली पर सुभाषनगर थाने नहीं पहुंची।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *