गोला पहुंचे डीएम-एसपी, श्रावण मास के मद्देनजर किया बैठक

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी: कल सोमवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन ने गोला तहसील सभागार में आगामी श्रावण मास, कावड़ यात्रा के मद्देनजर अफसरों व जन सामान्य के संग जरूरी बैठक की। डीएम-एसपी ने श्रावण मास, कावड़ यात्रा के बाबत जरूरी एवं मुकम्मल व्यवस्थाओ, रणनीति पर मंथन किया। सभी विभागों से समन्वय बनाया गया। भीड़ वाले मार्गों पर डायवर्जन, बेरिकैटिंग की व्यवस्था, बिजली व फायर सुरक्षा, मार्गों पर लगने वाले पुलिस फोर्स का आकलन सहित गत वर्षों में आने वाली दिक्कतों पर विस्तृत चर्चा हुई। डीएम-एसपी ने अफसरों को सभी पहलुओं पर सजग होकर टीमवर्क से गत वर्षो से बेहतर श्रावण मास संपन्न कराने की प्रतिज्ञा दिलाई।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि छोटी काशी गोला में श्रद्धालु गंगाजल कांच की शीशी में कदापि ना लाए। मंदिर परिसर में कांच की शीशी पूर्णतया प्रतिबंधित है। श्रावण मास में रविवार व सोमवार को गोला के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेगें। ईओ को अस्थाई शौचालय, पानी टैंकर की पर्याप्त व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। गोला आने वाले मार्गों पर एंबुलेंस की उपलब्धता के लिए एमओआईसी को निर्देशित किया। मार्गों पर ढीले व लटके वायर को विद्युत महकमा ठीक कराए।

एसपी संजीव सुमन ने कहा कि 14 जुलाई से श्रावण मास शुरू हो रहा है। हजारों की तादाद में छोटी काशी में श्रद्धालु दर्शनार्थ आते हैं। श्रावण माह में ट्रैक्टर-ट्राली, बस, ट्रक को शहर में प्रवेश नहीं मिलेगा। वह उन मार्गों पर तय पार्किंग स्थलों पर ही पार्क किए जाएंगे। एसडीएम-सीओ संयुक्त रुप से पार्किंग स्थलों का चिन्हित करते हुए वहां फ्लेक्सी लगवा दें।

मंदिर कमेटी अध्यक्ष जनार्दन गिरी ने बताया कि 14 जुलाई से श्रावण मास शुरू होगा। 18 जुलाई प्रथम सोमवार, 25 जुलाई दूसरा सोमवार, 26 जुलाई तेरस, 28 जुलाई अमावस्या, 01 अगस्त तीसरा सोमवार, 02 अगस्त नागपंचमी, 08 अगस्त भूतनाथ, 10 अगस्त तेरस व 12 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन श्रावण मास समाप्त होगा। बैठक की शुरुआत में एसडीएम ने बैठक की आवश्यकता एवं प्रासंगिकता बताई। नपाप चेयरमैन मीनाक्षी अग्रवाल ने पालिका प्रशासन से श्रावण मास में की जाने वाली व्यवस्थाओं, सुविधाओं व सेवाओं की जानकारी दी। बैठक में एसडीएम अनुराग सिंह, सीओ राजेश कुमार, ईओ पीएन दीक्षित सहित विभिन्न विभागों के अफसर एवं समाज के संभ्रांत नागरिक मौजूद रहे।

इसके बाद डीएम-एसपी ने पूरे मंदिर परिसर का पैदल भ्रमण किया। श्रावण मास के मद्देनजर मुकम्मल तैयारियों के बाबत संबंधित को जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मंदिर में पूरे विधि विधान से पूजन अर्चन कर जनपद की सुख समृद्धि के लिए कामना की। इसके बाद भूतनाथ मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने मौजूद अफसरों को सभी मुकम्मल तैयारियों के बाबत दिशा निर्देश दिए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *