नायब तहसीलदार कोर्ट में चल रहें मामले में बिना निर्णय आदेश अपने पक्ष में कराने के लिए पलिया तहसील पहुंची ग्रामीण महिलाओं ने किया हंगामा, पुलिस ने भगाया

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): लखीमपुर खीरी की जिले की तहसील पलिया में मंगलवार को नायब तहसीलदार कोर्ट में चल रहें एक मामले में आदेश की आठ अगस्त की तारीख होने के बावजूद बिना किसी निर्णय के अपने पक्ष में आदेश करवाने को लेकर एक पक्ष के अधिवक्ता दर्जनों महिलाओं को लेकर पलिया तहसील पहुंच गया, जहां पर महिलाएं आदेश को अपने पक्ष में करवाने को लेकर परिसर में ही हंगामा करनी लगी। जानकारी मिलते ही मौके पर उप-जिलाधिकारी अविनाश चन्द्र मौर्य व स्थानीय पुलिस पहुंच गई।

मामले की जानकारी मिलने पर उप-जिलाधिकारी व अन्य लोगों ने महिलाओं को समझाने की कोशिश किया कि अभी मामला कोर्ट में है और उसके आदेश की अगली तारीख आठ अगस्त लगी है और अभी कोई आदेश नहीं हुआ है लेकिन उसके बावजूद भी महिलाएं अपने पक्ष में आदेश करवाने को लेकर हंगामा कर दबाव बनाने लगी आखिरकार स्थानीय पुलिस के द्वारा महिलाओं को वहां से खदेड़ा गया।

बातचीत के दौरान नायब तहसीलदार प्रज्ञा अग्निहोत्री ने बताया कि सोमवार को कोर्ट लगी थी जिसमे इस पक्ष के अधिवक्ता नहीं आए और न ही कोई सूचना दी, जिसके बाद मामले में आठ अगस्त की तारीख आदेश के लिए तय कर दी गई और इस पक्ष के अधिवक्ता को लिखित बहस दाखिल करने के लिए लिखा गया लेकिन बहस दाखिल करने को बजाए अधिवक्ता दर्जनों लोगों को लेकर आदेश अपने पक्ष में करने के लिए हंगामा कर दबाव बनाने लगे जो की न्यायिक प्रक्रिया का मजाक बनाने जैसा है।

वंही इस मामले पर अधिवक्ता संघ के मंत्री बनारसी लाल, मधुसूदन तिवारी समेत कई अन्य अधिवक्ताओं ने कहा की न्यायालय में एक पक्ष हमेशा हारता है तो हर हारा हुआ पक्ष और अधिवक्ता यही करेगा तो न्यायालय कैसे चलेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *