राष्ट्रपति चुनाव: सपा विधायकों के साथ अखिलेश यादव ने डाला वोट, ट्वीट कर मायावती ने किया अपील: अन्तरात्मा के आधार पर वोट करें

आफ़ताब फारुकी

डेस्क: देश के 15वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सोमवार को मतदान हो रहा है। यूपी में 403 विधायक विधान भवन में मतदान करेंगे। हर मत का मूल्य 208 है। मतदान के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई भाजपा नेताओ ने मतदान किया।

इसी क्रम में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए सपा विधायकों के साथ वोट डाला। उन्होंने सभी विधायकों से विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को वोट करने की अपील की थी। रविवार को गोमती नगर में अखिलेश यादव ने विधायकों संग बैठक की थी और  सभी विधायकों को पार्टी की ओर से समर्थित उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के पक्ष में मतदान करने के लिए कहा।

वही मायावती ने ट्वीट कर कहा कि बसपा ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर तथा पार्टी व मूवमेन्ट की सोच के मुताबिक ही आदिवासी समाज की महिला द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए सबसे पहले अपना समर्थन देने की घोषणा की है। कमजोर वर्गों के अन्य लोगों से भी उन्हें आज अपनी अन्तरात्मा के आधार पर वोट देने की अपील।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *