आगरा: हॉस्पिटल में आग लगने से तीन लोगो की हुई मौत

शाहीन बनारसी(इनपुट-साहिल खान)

आगरा: ताजनगरी आगरा में आज बुधवार तड़के शाहगंज इलाके में स्थित आर मधुराज हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जिसमें हॉस्पिटल संचालक, उनकी बेटी और बेटा  शामिल है। सभी की मौत दम घुटने से हुई। वहीं आग लगने से हॉस्पिटल के भीतर धुआं फैल गया, जिससे मरीजों में भगदड़ मच गई। मधुराज हॉस्पिटल आगरा के जगनेर रोड पर स्थित है। इस बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर अस्पताल संचालित होता है और फर्स्ट फ्लोर पर संचालक डॉ0 राजन अपने परिवार के साथ रहते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार ताजनगरी के शाहगंज इलाके में आर0 मधुराज हॉस्पिटल में सुबह पांच बजे शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। इस हादसे में अस्पताल संचालक डॉ0 राजन और उनकी बेटी और बेटे की दर्दनाक मौत हो गई। इस अग्निकांड में डॉक्टर का परिवार फंस गया था, जिसके बाद वह बुरी तरह से झुलस गए। बताया जा रहा है कि अस्पताल की बिल्डिंग के फस्र्ट फ्लोर पर डॉक्टर राजन अपने परिवार के साथ रहते थे। इसमें शॉर्ट सर्किट के चलते सोफे में आग लगी थी, जो धीरे-धीरे पूरे अस्पताल में फैल गई।

आग लगने से पूरे अस्पलात में धुआं भर गया था। इसकी वजह से मरीजों और उनके तीमारदारों को घुटन महसूस होने लगी और चीख-पुकार मच गई। जिस समय आग लगी, उस दौरान अस्पताल में 7 मरीज, 5 कर्मचारी और तीमारदार मौजूद थे। आग की सूचना मिलते ही आस-पास के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। हालांकि फायर ब्रिगेड और पुलिस को भी सूचना दे दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सूचना के करीब 40 मिनट बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि तीन मरीज फंस गए थे। इन्हें दमकल कर्मियों की मदद से बाहर निकाला गया। इन मरीजों की हालत गंभीर है, फिलहाल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.