देखे कानपुर के एसआई आफ़ताब आलम द्वारा महिला को धक्का देने के वायरल वीडियो की असली हकीकत, दिखावे में न जाए, असलियत को जाने

आदिल अहमद

कानपुर: कानपुर के एसआई आफताब आलम का एक वीडियो सोशल मीडिया की “भीड़तंत्र” द्वारा जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में बताया जा रहा है कि एसआई अफताब आलम जो काफी चर्चा में रहते है के द्वारा एक महिला को धक्का दिया गया। इस वीडियो के सम्बन्ध में लिखा जा रहा है कि अक्सर चर्चा में रहने वाले एसआई आफ़ताब आलम ने एक महिला को इस प्रकार से धक्का दिया कि वह सड़क पर गिर पड़ी।

दरअसल सोशल मीडिया अक्सर अफवाहों का अड्डा बन जाता है। सिक्के के एक पहलू को महज़ देख कर उसके ऊपर अपना नजरिया दिया जा सकता है, मगर सिक्के के दुसरे पहलू को जानना भी ज़रूरी होता है। ऐसा ही इस वीडियो का दूसरा पहलू है जिसमे आफ़ताब आलम एसआई दोषी नही अपितु अपने कर्त्तव्य का पालन करने वाले एक दरोगा की नज़र से देखा जा सकता है। हकीकत थोडा दुसरे तरफ की अलग ही है।

हुआ कुछ इस तरीके से कि नौबस्ता में फैज़ नाम के एक युवक पर किशोरी ने छेड़खानी का मुकदमा दर्ज करवाया था। पाक्सो एक्ट में दर्ज इस मुक़दमे में अभियुक्त फैज पुत्र मो0 जमील को गिरफ्तार करने के लिए नौबस्ता में पोस्टेड एसआई जयवीर सिंह अपनी टीम के साथ चमनगंज आये और अभियुक्त को पकड़ लिया। जिसके बाद अभियुक्त को छुड़ा कर भगाने के प्रयास अभियुक्त के परिजन करने लगे। उसी प्रयत्न में अभियुक्त की माँ और भाई पुलिस की गाडी को घेर कर खड़े हो गये।

इसकी सुचना एसआई जयवीर ने सम्बन्धित थाने को दिया जहा से सुचना पाकर एसआई आफताब आलम अपने हमराहियो सहित मौके पर पहुचे और अभियुक्त की गिरफ़्तारी में सहयोग किया। इस दरमियान अभियुक्त फैज़ को छुड़ाने का प्रयास कर रहे उसके भाई को धक्का देकर अभियुक्त को पुलिस की गाडी में बैठाला था। अभियुक्त के भाई को धक्का देने के दरमियान उसके पीछे खडी अभियुक्त की माँ गिर पड़ी और कुछ मौका परस्त लोगो ने इसका वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद इस सम्बन्ध में कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने जाँच किया और जाँच में भी यही तथ्य सामने आया तथा एसआई अफताब आलम को क्लीन चिट मिल गई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *