कानपुर: मशहूर नमकीन भण्डार सहित दो जगह लगी भीषण आग, देखे वीडियो

मो0 कुमेल

कानपुर: कोहना थाना क्षेत्र में एक मशहूर नमकीन भंडार में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। इस पर दुकान के सामने रहने वाली कर्मचारी ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना पाकर पहुंची दमकल की कई गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। आग से लाखों रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। मिल रही जानकारी के अनुसार कोई जन हानि नही हुई है। इसी के साथ आज ही बिरहाना रोड की एक बिल्डिंग की सातवीं मंजिल पर टिफिन सर्विस चलाने वाले कैटरर्स की रसोई में आग लग गई। आग लगने से दोनों जगह लाखों का नुकसान हो गया, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई।

मिली जानकारी के अनुसार शास्त्री नगर के रहने वाले रत्न कुमार की मशहूर गणेश स्वीट्स एवं नमकीन भण्डार के नाम से आर्य नगर में एक दूकान है। आसपास इलाके में यह दूकान काफी मशहूर है। दुकान में सात कर्मचारी काम करते हैं। बीती रात सभी कर्मचारी दूकान बंद कर अपने अपने घरो को जा चुके थे। रात लगभग 2 बजे के करीब दूकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई जो देखते ही देखते विकराल होती गई। आसपास के लोगो ने फायर ब्रिगेड को सुचना दिया। काफी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

वही दूसरी तरफ चंद्रलोक काम्प्लेक्स की सातवी मंजिल पर टिफिन सर्विस चलाने वाले रफीक खाना बनवा रहे थे। इसी दरमियान सिलेंडर की लीकेज के कारण आग लग गई। आग लगते ही आसपास अफरा तफरी का माहोल कायम हो गया। दुआ उठता देख आसपास के लोगो ने दहशत कायम हो गई और इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई जिसके बाद लाटूश रोड अग्निशमन अधिकारी तीन गाडियों सहित मौके पर पहुचे जिसके बाद एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस अग्निकांड में कोई जनहानि नही हुई है, मगर लाखो के माल की क्षति हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *