वाराणसी: दरोगा अजय यादव को गोली मार कर लूट कांड के 36 घंटो बाद भी खाली है पुलिस के हाथ

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी के दरेखू में मंगलवार शाम तीन बदमाशों ने लक्सा थाने में तैनात दरोगा अजय यादव को गोली मारकर सरकारी पिस्टल लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशो तक अभी तक वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस नही पहुच पाई है। पुलिस के इकबाल को चुनौती देते हुवे बावर्दी दरोगा पर फायरिंग करने वाले बदमाशों की उम्र महज 18 से 21 साल के बीच बताया गया है। घायल दरोगा के बयानों को आधार मने तो सभी मुंह पर मास्क लगा रखे थे। वर्दी में दरोगा अजय यादव की पिस्टल छीनकर फायरिंग करना और पिस्टल, पर्स, मोबाइल लूटकर फरार हो गए।

कमिश्नरेट विस्तार के बाद इस घटना ने महकमे को हिलाकर रख दिया है। क्योंकि इधर पांच-छह वर्षों में इस तरह की घटना नहीं हुई थी। बदमाशों की गिरफ्तारी और सरकारी पिस्टल की बरामदगी करना भी पुलिस के लिए चुनौती है। क्राइम ब्रांच की तफ्तीश में सामने आया कि दरोगा का मोबाइल घटनास्थल से लगभग दो किमी दूर करीब डेढ़ घंटे तक ऑन रहा। देर रात तीन बदमाशों के खिलाफ हत्या के प्रयास, लूट समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया गया। बदमाशों की तलाश में कमिश्नरेट पुलिस की पांच टीमें ताबड़तोड़ दबिश दे रही हैं। भदोही, मिर्जापुर के अलावा जौनपुर में बदमाशों के भागने की आशंका है।

वारदात के 36 घंटे बीतने के बाद पुलिस के हाथ महज़ 10-15 कैमरों की फुटेज है। पुलिस सूत्र की माने तो इन फुटेज के बावजूद भी पुलिस के हाथ लगभग खाली है। टीमें जगह-जगह दबिश दे रही हैं। इस दौरान पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने तेज तर्रार पुलिसकर्मियों की टीमें के साथ अपराधियों की छानबीन में जुटीं हैं। बुधवार को पुलिस कमिश्नर ने सहयोगियों के साथ राजातालाब और आसपास के क्षेत्रों के अलावा बुलेट शो रूम के आसपास छानीबीन की। बताया जाता है कि इसी बुलेट शो रूम पर दरोगा अजय ने अपनी बाइक की मरम्मत कराई थी। इसके अलावा पुलिस टीमें राजातालाब से लगायत मंडुवाडीह और आसपास के रास्तों पर लगे सीसीटीवी के फुटेज भी खंगाल रही हैं।

इस बीच पुलिस कमिश्नर और अपर पुलिस कमिश्नर संतोष सिंह ने रोहनिया थाने पर पुलिस टीमों के साथ मीटिंग की और सभी टीमों को अलग-अलग टास्क दिया। हालांकि पुलिस को अभी कितनी सफलता मिली है इसका खुलासा तो नही हो सका है लेकिन सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने अपराधियों की पहचान कर ली है। उनके बारे में भी पता चल चुका है। घटना के बाद भागते समय के कुछ फुटेज भी मिले हैं। उधर, सर्विलांस टीम उनके लोकेशन लेने में जुटी है।

गौरतलब है कि प्रतापगढ़ के भीखमपुर निवासी दरोगा अजय यादव 2015 बैच के हैं। 2017 में वाराणसी में पोस्टिंग मिली। मिर्जामुराद, रोहनिया, लंका, चितईपुर और दशाश्वमेध के बाद अब लक्सा थाने पर तैनात हैं। दरोगा से पूर्व 2012-13 में अजय यादव 34वीं वाहिनी पीएसी में कांस्टेबल थे। तीन साल पूर्व ही दरेखू में एक जमीन की रजिस्ट्री कराई और दो-तीन माह से मकान का निर्माण करा रहे हैं। पुलिस इस संपत्ति को लेकर भी पहले शक के नज़र से चीजों को देख रही थी। जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारी भी पल-पल की खबर ले रहे हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *