देखे वीडियो: गाजीपुर के प्रधान जी शायद समझते होंगे कि देश संविधान से नही “कायदा-ए-तालिबान” से चलेगा, शायद इसीलिए प्रेमी युगल को पकड कर डंडे से पीटा, थुकवा कर चटवाया, वीडियो हुआ वायरल तो पुलिस ने धर दबोचा

तारिक़ आज़मी (इनपुट: शाहनवाज़ अहमद)

गाजीपुर: गाजीपुर जनपद के बहरियाबाद स्थित ग्राम भाला बुज़ुर्ग के बृजेश यादव प्रधानी चुनाव जीतने के बाद शायद खुद को सबसे बड़ा हुक्मरा समझ बैठे होंगे। उन्होंने समझ लिया कि उनका इलाका संविधान से नही बल्कि कायदा-ए-तालिबान से चलेगा। इसी समझ से प्रेरित होकर प्रधान जी ने एक प्रेमी युगल को पकड कर डंडों से पिटाई कर डाली। यही प्रधान जी का गुस्सा शांत नही हुआ बल्कि उन्होंने दोनों को ज़मींन पर थुकवा कर चाटने के लिए मजबूर कर दिया। मुसीबत का मारा, क्या न करता बेचारा की तर्ज पर प्रेमी युगल ने प्रधान जी का कहना माना।

घटना का वहा खड़े किसी शख्स ने शायद प्रधान जी की महिमा का गुणगान करने के लिए वीडियो बना लिया और गुणगान के लिए किसी को दे दिया होगा। फिर क्या था देखते देखते वीडियो वायरल हो गया और मामला पुलिस के संज्ञान में आ गया। वही वीडियो पत्रकारों के भी हाथ लग गया तो मामला हाईटेक हो गया। आनन् फानन में प्रधान जी के इस तालिबानी सजा का संज्ञान पुलिस लेती है और प्रधान जी के खिलाफ मामला दर्ज कर उनको गिरफ्तार कर लेती है। प्रधान जी फिलहाल पुलिस हिरासत में है और दूसरी तरफ वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

घटना के सम्बन्ध में विस्तार से मिली जानकारी के अनुसार बृजेश यादव बहरियाबाद थाना क्षेत्र के भाला बुज़ुर्ग ग्राम के प्रधान है। इसी ग्राम के रहने वाले प्रेमी युगल का पिछले काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी भी करना चाहते थे लेकिन इसकी जानकारी जब ग्राम प्रधान को हुई तो ग्राम प्रधान ने नियम, कायदे, कानून को ताक पर रखकर प्रेमिका और प्रेमी को अपने घर बुलाकर अशब्द भाषाओं का प्रयोग करते हुए तालिबानी सजा दे डाली।

वहीं इस मामले पर पुलिस अधीक्षक गाजीपुर ओमवीर सिंह से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी-अभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था। जिसमें एक महिला के साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है साथ ही वह थूक कर चाटने की भी बात कर रहा है। यह वीडियो थाना बहरियाबाद क्षेत्र का बताया जा रहा है। इसकी पुष्टि कराई जा रही है। इस संबंध में थाना अध्यक्ष और संबंधित क्षेत्राधिकारी को लगाया गया है। इस संबंध में कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

किन धाराओं में दर्ज हुआ मामला

इस बारे में बहरियाबाद थानाध्यक्ष संदीप कुमार ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि बहरियाबाद थाना क्षेत्र के भाला बुजुर्ग गांव के प्रधान बृजेश यादव द्वारा प्रेमी प्रेमिका के साथ मारपीट की गई है। वायरल वीडियो के आधार पर आईपीसी की धारा 323, 504, 506, 354 और 509 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी ग्राम प्रधान को गिरफ्तार कर लिया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *