मौसम विभाग की चेतावनी, प्रदेश के कुछ जिलो में हो सकती है बारिश और ओलावृष्टि, आ सकती है आंधी

तारिक़ खान

डेस्क: उत्तर प्रदेश के मौसम का मिजाज इन दिनों बदला-बदला है। मौसम ठंड का एहसास भी करा रहा है। कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है, जिससे लोगों को मार्च माह में शुरू हुई गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मगर अन्नदाताओं के लिए यह खबर बुरी है। क्योंकि बारिश और ओलावृष्टि से फसल का भारी नुकसान हुआ है। शुक्रवार को भी यूपी कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि हुई। आज शनिवार भी यूपी के मौसम में कुछ खास बदलाव नहीं होने वाला है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि यूपी के कई जिलों में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को भी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गरज के साथ बारिश होगी। राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां सुबह से ही बादल छाए रहेंगे। वहीं यहां कई जगहों पर गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।वहीं इस दौरान धूलभरी आंधी की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार आज शनिवार लखनऊ का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।वहीं गाजियाबाद में भी शुक्रवार को बारिश हुई,जिसस यहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

शनिवार को पश्चिमी यूपी के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। इसमें सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, कासगंज, आगरा, अमरोहा समेत कई अन्य जिलों में बारिश होगी। साथ ही आंधी तूफान के साथ बिजली चमकने और ओले गिरने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम में ये बदलाव देखने को मिल रहा है।यूपी के कई हिस्सों में अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई गई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *