रॉलबाल खेल संघ वाराणसी व बरेका रोल बॉल एकेडमी द्वारा वाराणसी के विजेता खिलाड़ियों का किया सम्मान

शाहीन बनारसी

वाराणसी: रॉलबाल खेल संघ वाराणसी व बरेका रोल बॉल एकेडमी द्वारा जनपद के राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का सम्मान बरेका इंटर कॉलेज में किया गया। वाराणसी रॉलबाल संघ की सचिव सुनीता गुप्ता ने बताया कि वर्ष 2022-23 में वाराणसी जनपद के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगीताओं मे बेहतरीन प्रदर्शन किया। जिसमे विजेता खिलाडियों का सम्मान किया गया है।

सुनीता गुप्ता ने बताया कि विशाखापट्टनम में आयोजित 12वीं राष्ट्रीय मिनी रोल बाल प्रतियागिता (दिनांक 16/12/22 से 18/12/22) में उत्तर प्रदेश की टीम बालक वर्ग मे रजत व बालिका वर्ग में कांस्य पदक प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की टीम में वाराणसी से 07 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। बालिका में मिष्का- कप्तान उत्तर प्रदेश टीम, मानवी, आस्था ,तनिष्का एवं रक्षा तथा बालक वर्ग में सूरज व  यथार्थ अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से उत्तर प्रदेश को पदक हीं नही दिलवाया बल्कि वहां पर स्थित लोगों की सराहना भी प्राप्त की।

इसी प्रकार जयपुर में आयोजित 15 वीं सब जूनियर(U-14) राष्ट्रीय रोल बॉल प्रतियोगिता (दिनांक 27/12/22 से 30/12/22) में भी उत्तर प्रदेश की टीम बालक एवं बालिका दोनों वर्गों में कांस्य पदक जीता। उत्तर प्रदेश की टीम में वाराणसी के 07 खिलाड़ियों ने अपना प्रदर्शन किया। बालिका वर्ग में अक्षिता, लक्ष्मी, अग्रिमा, व बालक वर्ग मे आयुष राज, विनायक, विभोर एवं पवन रहे। सुनीता गुप्ता ने बताया कि इसी प्रकार बेलगाम में आयोजित 15 वीं  जूनियर(U-17) राष्ट्रीय रोल बॉल प्रतियोगिता (दिनांक 01/02/23 से 04/02/23) में भी उत्तर प्रदेश की टीम बालक मे कांस्य पदक जीता एवं बालिका वर्ग मे  पदक् से चुक गयी।

इस प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की टीम में वाराणसी के 02 खिलाड़ियों ने अपना प्रदर्शन किया। बालिका वर्ग में अनुष्का व बालक वर्ग मे तनिष्क रहे। 19वीं सीनियर राष्ट्रीय रोल बॉल प्रतियोगिता, 13 से 16 फरवरी तक जम्मू मे अयोजित हुई। जिसमे उत्तर प्रदेश की महिला टीम में वाराणसी से 7 महिला खिलाड़ियों का चयन हुआ था। वाराणसी से (कप्तान) सुनीता गुप्ता, (गोल कीपर) के0बी0 वर्षा, लावण्या, अंशिका, ह्रितिका, मान्या, ज्योति शामिल थी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी रणविजय ने कहा की भारत से शुरू हुए इस खेल को मात्र 20 वर्षों में दुनिया के 65 से ज्यादा देशों में खेल जा रहा है जो हम सब के लिए बड़ा गौरव है। विशिष्ट अतिथि में कर्मचारी परिषद अमित कुमार (पर्यवेक्षक), बरेका इंटर कॉलेज प्राचार्य आर के सैनी, संस्थान सचिव आलोक कुमार सिंह ने सभी युवा खिलाड़ियों को उनकी सफलता पर बधाई दी।

बरेका संस्थान के पद्धाधिकारी अरविंद तिवारी, रविंद्र कुमार, अखिलेश राय, आनंद राय, रमेश जैसल, बी एल डब्ल्यू रोल बॉल एकेडमी के एम भावना, बिनोद कुमार, गजेंद्र कुमार, श्रीमती सुषमा सिंह, राजेश कुमार, कैलाश कुमार, अशोक कुमार, अरविंद चौरासिया, श्रीमती मृदुल व्यास, विनोद कुमार, श्रीमती रानी, श्रीमती मोनी, दिव्यांशु, श्रेया आदि ने सभी खिलाड़ियों को उनकी जीत पर शुभकामनाएं दी।

समारोह का मंच संचालन इंद्रेश कुमार ने बखूबी निभाया। वाराणसी रॉलबाल संघ की उपाध्यक्ष श्रीमति रीना सिंह ने सभी अतिथियों, खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और अभिभावकों को उनके निरंतर सहयोग और उत्साहवर्धन के लिए धन्यवाद दिया। रोल बॉल सपोर्ट एसोसिएशन वाराणसी के सचिव, अन्तराष्ट्रीय खिलाड़ी व अन्तराष्ट्रीय रेफेरी सुश्री सुनीता गुप्ता ने बच्चों के उज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और उन्हे न केवल प्रदेश बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम ऊंचा करने के लिए भी शुभकामनायें दी।

Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *