पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ज़का अशरफ़ ने अपने पद से दिया इस्तीफ़ा

मो0 कुमेल

डेस्क: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ज़का अशरफ़ ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। ज़का अशरफ़ ने शुक्रवार को लाहौर में पीसीबी की प्रबंध समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के दौरान अपने इस्तीफ़े का एलान किया। पीसीबी की प्रबंध समिति की बैठक के दौरान ज़का अशरफ़ ने छोटे से कार्यकाल में अपना समर्थन करने के लिए पीसीबी के सदस्यों और इसके संरक्षक कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवार-उल हक़ काकड़ का भी शुक्रिया अदा किया।

इस बैठक के अंत में अशरफ़ ने बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफ़ा पीसीबी के संरक्षक प्रधानमंत्री को सौंपने का फ़ैसला किया। बाद में पाकिस्तान के प्रमुख चैनल जियो न्यूज़ ने बताया कि अशरफ़ ने कहा, ‘‘मैं क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम कर रहा था लेकिन अब हमारे लिए इस तरह से काम करना संभव नहीं है। अब ये पीएम पर निर्भर करता है कि वे किसे नॉमिनेट करते हैं।’’

पिछले साल जुलाई में उन्होंने नजम सेठी से पीसीबी चेयरमैन की ज़िम्मेदारी ली थी। उन्हें चार महीने के लिए अंतरिम चेयरमैन बनाया गया था, जिसे बाद में प्रधानमंत्री ने तीन महीने के लिए बढ़ा दिया था।

पिछले कुछ सालों में पीसीबी प्रमुख के पद पर कई बदलाव हुए हैं। 2021 में रमीज़ राजा चेयरमैन बने थे। उसके बाद नजम सेठी को इसका दायित्व सौंपा गया और फिर ज़का अशरफ़ को। लेकिन इनमें से कोई भी एक साल से ज़्यादा अपने पद पर नहीं रह सके। ज़का अशरफ़ के छोटे कार्यकाल के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेट टीम कोई उपलब्धि हासिल करने में नाकाम रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *