वाराणसी निकाय चुनाव: जाने किस वार्ड में किसको मिल रही फ़तेह और किसको शिकस्त, किसका हो रहा सूर्योदय और किसका सूर्य अस्त

शफी उस्मानी/ईदुल अमीन

वाराणसी: वाराणसी नगर निकाय चुनावो में मीडिया को सूचनाओं से दूर रखते हुवे मतगणना का दौर जारी है। इस दरमियान जो प्रत्याशी जीत के बाद बाहर आ रहे है उनके अनुसार जो आंकलन सामने आ रहा है, वह हम पेश कर रहे है। जिसके अनुसार अभी तक कुछ सीट पर बड़ा उलटफेर हुवा है।

सपा प्रत्याशी हारून अंसारी लल्लापूरा कला वार्ड से लगभग ढाई सौ मतों से चुनाव अपने नजदीकी उम्मीदवार मकबूल अंसारी से जीत चुके है। यहाँ मुख्य मुकाबिला हारून अंसारी और मकबूल के बीच रहा। जिसमे मकबूल अंसारी पर हारून अंसारी भारी पड़े है।

सरैया वार्ड की बात करे तो सरैया से सपा के बागी प्रत्याशी राज खान बहुत ही नजदीकी अंतर से अपने निकटतम सपा के तौफीक ‘बाबु’ से जीत गए है। जीत का अंतर मिल रही जानकारी के अनुसार महज़ 9 मतो का है। इस वार्ड में मुख्य मुकाबिला सपा बनाम बागी रहा और बगावत ने जीत हासिल कर सपा को यह साबित कर दिया है कि पार्टी का टिकट देने का फैसला गलत था।

मध्यमेश्वर वार्ड से भईया लाल यादव ने अपना वर्चस्व कायम रखा है और भईया लाल चुनाव जीत चुके है। वही पिशाचमोचन वार्ड से निर्दल प्रत्याशी मनीष गुप्ता के जीतने की जानकारी हासिल हुई है। कतुअपुरा वार्ड में भाजपा ने अपनी सीट कायम रखी हुई है। तो हनुमानफाटक से रोहित जायसवाल के रूप में भाजपा को सफलता एक बार फिर मिली है।

वही कोनिया वार्ड ने इस बार सपा के अमर देव यादव पर विश्वास जताया है। दुसरे तरफ ओमकार्लेश्वर वार्ड से सपा प्रत्याशी मुमताज़ खान समाचार लिखे जाने तक 500 के करीब मतो से आगे चल रहे थे। चेतगंज वार्ड से भाजपा के श्रवण गुप्ता आगे चल रहे है। वही चौकाघाट से निर्दल प्रत्याशी अमित मौर्या ने अपनी जीत का डमरू बजा दिया है।

बागेश्वरी देवी से भाजपा के विवेकचन्द्र को जीत हासिल हुई है। वही गोला दीना नाथ से संजय केशरी भाजपा का परचम लेकर आगे चल रहे है। राजघाट से भाजपा को जीत हासिल हुई है तो वही प्रह्लादघाट से भाजपा के लकी भारद्वाज के विजय प्राप्त करने के समाचार आ रहे है।

पिसौर वार्ड 49 से गोविन्द प्रसाद सिंह के जीत गए है। ईश्वरगंगी वार्ड से निर्दल प्रत्याशी अर्चना यादव जीत गई है। वार्ड नम्बर 30 पांडेयपुर से अशोक मौर्या 1200 मतों से आगे है। वार्ड नम्बर 82 सूरजकुंड से भाजपा प्रत्याशी अन्नत राज गुप्ता को जीत हासिल हुई है। शिवाला से राजेश यादव चुल्लू ने भाजपा का परचम फहराया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *