वाराणसी: जलकल विभाग को लोहता की क्या फिक्र नही? जर्जर हो चुकी 10 मीटर पाइप लाइन आवाम ने बदलवाई, अब महुअरिया पानी टंकी का ख़राब पड़ा स्वीच वाल समाजसेवक वसीम अकरम ने बदलवाया

मो0 सलीम

वाराणसी: वाराणसी नगर निगम में नए नए जुड़े वार्ड लोहता की शायद जलकल विभाग को अभी चिंता ही नही है। बेशक यहाँ की अवाम नगर निगम को टैक्स देती होगी। मगर स्थिति ऐसी है कि जलकल विभाग न तो पानी की समस्याओं का समाधान कर पा रहा है और न ही गन्दगी का समाधान निकल पा रहा है।

विभाग की बेरुखी से परेशान अवाम ने पिछले दिनों ही समाजसेवक वसीम अकरम और कय्यूम नेता के अगुआई में आपसी सहयोग से मीना बाज़ार में महीनो से टूटी हुई जर्जर पाइप लाइन बदलवा कर कही न कही से विभाग को मुह तो चिढ़ा दिया होगा। महज़ 10 मीटर पाइप लाइन बदलवाने के लिए स्थानीय समाजसेवक वसीम अकरम ने बताया कि चप्पल विभाग में घिस गई, मगर समस्या का समाधान नही हुई। अंततः मैंने कय्यूम नेता के साथ मिलकर जन सहयोग से अवाम के पानी की तकलीफ को दूर करने के लिए यह 10 मीटर पाइप जलकल विभाग के कर्मियों से बदलवा लिया।

शायद इस बात का मलाल कोई विभाग को नही हुआ होगा कि जो काम उनको करना था वह काम आवाम आखिर परेशान होकर खुद करवा ले रही है। मगर फिर भी विभाग नही चेता और बताया जा रहा है कि तीन दिनों से महुअरिया पानी टंकी का स्वीच वाल ख़राब है। जिसके वजह से लोहता के एक बड़े इलाके में पानी की सप्लाई बाधित थी। स्थानीय समाजसेवक वसीम अकरम की माने तो कई बार विभाग से शिकायत किया गया था मगर कोई निस्तारण नही निकला। आखिर पानी की त्राहि त्राहि को देखते हुवे स्थानीय ज़िम्मेदार जलकल कर्मियों से आवश्यक सामग्री देकर स्वीच वाल को लगवाया और पानी की सप्लाई शुरू हो गई है।

स्वीच वाला बदलवाने की यह जानकारी समाज सेवक वसीम अकरम ने अपनी फेसबुक वाल पर फोटो सहित शेयर किया है। बेशक ज़िम्मेदार अधिकारियो को इस बात पर विचार करना चाहिए कि उनके स्थानीय जिम्मेदारो के कर्तव्यों का निर्वहन ठीक ढंग से नही होने की स्थिति में ही तो शायद अवाम और समाज सेवको को अपने पास से ये कार्य करवाने पड़ रहे है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *