सरकार द्वारा लाये विधेयक के मुखालिफ इसराइल के सडको पर हो रहा आवाम का प्रदर्शन

Demonstration of people on the streets of Israel against the bill brought by the government

आफताब फारुकी

डेस्क: इसराइल में सरकार के एक फ़ैसले के ख़िलाफ़ लोग सड़कों पर हैं। हज़ारों की संख्या में प्रदर्शन कर रहे ये लोग इसराइल की सड़कों को अवरोधित कर रहे हैं। ये प्रदर्शनकारी सरकार की ओर से किए जा रहे न्यायिक सुधारों के ख़िलाफ़ सड़कों पर उतरे हैं।

दरअसल, इसराइल की सरकार एक विधेयक ले कर आई है। इसमें सरकार के मंत्रियों के फ़ैसलों की समीक्षा करने के सर्वोच्च न्यायालय की शक्तियों को घटाने की बात है। इसी के ख़िलाफ़ लोग सड़कों पर उतरे हैं। पुलिस ने इन प्रदर्शकारियों को यरूशलम-तेल अवीव हाई-वे से हटाने के लिए वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया। अब तक 42 लोग गिरफ़्तार किए गए हैं। इस साल की शुरुआत में जब सरकार ने इस प्रस्ताव को सामने रखा था, तब से ही रह-रह कर सामूहिक विरोध प्रदर्शनों के लिए हज़ारों लोग सड़कों पर उतर रहे हैं।

सरकार के इस विधेयक पर इसराइल की जनता बंटी हुई है। इसे लेकर देश में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। आशंका है कि बाद में हवाई अड्डे के आसपास, यरूशलम स्थित राष्ट्रपति आवास, तेल अवीव में इसराइली रक्षा मंत्रालय के मुख्यालय पर और अमेरिकी दूतावास के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन हो सकते हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *