देखे तस्वीरे: राहुल गांधी अचानक पहुचे सोनीपत के खेतो में, किया किसानो से बातचीत, चलाया किसानो के साथ ट्रैक्टर, किया धान की रोपाई

See pictures: Rahul Gandhi suddenly reached the fields of Sonepat, interacted with farmers, drove tractor with farmers, planted paddy

प्रमोद कुमार/आनंद यादव

डेस्क: भारत जोड़ो यात्रा से शुरू हुई राहुल गाँधी की आम जनता से मुलाकात के दौर की चर्चाये अक्सर रहने लगी है। राहुल कभी ट्रक ड्राईवर के साथ उनकी ट्रक में सफ़र करते है। तो कभी स्कूल के बच्चो से बातचीत करते है। यह सब कुछ भाजपा के लिए लोकसभा चुनावों में दिक्कत के तौर पर तो दिखाई ही दे रहा है। अपने पिता राजीव गाँधी के तर्ज पर प्रोटोकाल तोड़ कर आज जनता के बीच राहुल खासे चर्चित भी हो रहे है।

इसी क्रम में आज यानी शनिवार को राहुल गाँधी सुबह-सुबह दिल्ली से शिमला (हिमाचल प्रदेश) जाते समय सोनीपत में खेतो में काम कर रहे किसानों के बीच पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने किसानों के साथ बातचीत किया।

कुछ दिन पहले वह अचानक दिल्ली के एक बाइक मैकेनिक की दुकान पर पहुंचने वाले राहुल गाँधी को अपने बीच पाकर किसान भी चौक गए। राहुल गांधी खेतो पर रुक गए है इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को भी नही थी। तस्वीरो में राहुल गाँधी किसानों के बीच खेत में काम करते नजर आए हैं।

राहुल गांधी ने गोहाना के मदीना गाँव में खेत में काम कर रहे किसानों के बीच जाकर टैक्टर चलाया, साथ ही किसानों के साथ मिलकर धान की रोपाई करते भी नजर आए। उन्होंने किसानो से खेती की जानकारी ली। इस दौरान वह किसानों की समस्याओं को सुनने और समझने की कोशिश करते दिखे। उन्होंने किसानों के साथ मिलकर खेतों का निरीक्षण भी किया। फोटो में दिख रहा है कि खेत में पानी भरा हुआ है। राहुल गांधी को यूं अचानक खेतों में अपने बीच देखकर किसानों में भी गजब का उत्साह देखा जा सकता है।

गौरतलब हो कि कुछ महीनो बाद ही हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने है। पिछले विधानसभा चुनावो में भी कांग्रेस ने इस राज्य में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था मगर सरकार बनाने में भाजपा सफल रही। इस बार राहुल गाँधी का आम जनता के बीच अचानक पहुचना और जनता से सीधे संवाद करना भाजपा खेमे में हलचल तो पैदा कर चूका है। यह हलचल केवल विधानसभा चुनावो को लेकर नही बल्कि 2024 के लोकसभा चुनावो को लेकर भी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *