सामान नागरिक आचार संहिता से सम्बन्धित 46 लाख से अधिक प्रतिक्रियाए मिली विधि आयोग को, अभी दो दिनों का समय और है बचा

The Law Commission has received more than 46 lakh responses related to the Common Civil Code, two more days are left

आदिल अहमद

डेस्क: समान नागरिक संहिता (यूसीसी) पर पिछले चार हफ़्ते में भारतीय विधि आयोग को क़रीब 46 लाख प्रतिक्रियाएं मिली हैं। इस पर जवाब देने की समय सीमा में अभी दो दिन बाकी हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, 22वें विधि आयोग ने 14 जून को यूसीसी पर लोगों से फिर से संपर्क करना शुरू किया था। सोमवार शाम तक 46 लाख प्रतिक्रिया विधि आयोग को मिल चुकी है।

लोग इस मसले पर विधि आयोग को गुरुवार यानी 13 जुलाई तक अपने सुझावों या प्रतिक्रियाओं से अवगत करा सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस मसले पर विधि आयोग आने वाले वक़्त में कुछ संस्थाओं और लोगों से मिलकर भी उनके विचार जानेगा। राजनीतिक रूप से संवेदनशील इस मसले पर 21वें विधि आयोग ने भी विचार किया था।

अगस्त 2018 में आयोग ने ‘रिफार्म्स ऑफ़ फैमिली ला’ नामक से एक कंसल्टेशन पेपर भी जारी किया था। हालांकि विधि आयोग, समान नागरिक संहिता पर फिर से चर्चा शुरू करने के अपने फ़ैसले का बचाव कर चुका है। बताते चले कि सामान नागरिक आचार संहिता देश में सभी धर्मो और जाति के लोगो के लिए एक कानून की सिफारिश करता है। जिसमे विवाह, तलाक, उत्तराधिकार और बच्चे गोद लेने की प्रक्रिया शामिल है।

Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *