सीमा हैदर प्रकरण में डीजीपी दफ्तर से जारी हुआ अपडेट, सीमा के पास से 2 वीडियो कैसेट, 4 मोबाइल, 5 पाकिस्तानी पासपोर्ट, एक बिना इस्तेमाल किया अधूरे नाम वाला पासपोर्ट आदि हुआ बरामद

आनन्द यादव

डेस्क: पाकिस्तानी नागरिक से इंडियन बहु बनकर आने वाली सीमा हैदर के पास से पुलिस को कई आपत्तिजनक चीज़े बरामद हुई है। मामले में उत्तर प्रदेश डीजीपी कार्यालय की ओर से ग़ैरक़ानूनी तरीके से भारत पहुंची पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर के मामले में अपडेट जारी किया है। इस अपडेट के अनुसार कई आपत्तिजनक चीज़े सीमा हैदर को शक के घेरे में खड़ा कर रही है।

डीजीपी कार्यालय की ओर से जारी ब्रीफ़ नोट में कहा गया है कि सीमा हैदर के पास से दो वीडियो कैसेट, चार मोबाइल फ़ोन, पांच पाकिस्तानी पासपोर्ट, एक बिना इस्तेमाल किया गया अधूरे नाम वाला पासपोर्ट, पता और पहचान पत्र बरामद किया गया है। इस मामले में जांच जारी है। सीमा हैदर के भारत में अनधिकृत रूप से प्रवेश करने के मामले में रबूपुरा, ग्रेटर नोएडा में क्राइम नम्बर 159/2023 धारा 14 अधिनियम 1947 व 120वीं भारतीय दंड विधान के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

यूपी पुलिस ने कहा कि स्थानीय पुलिस की जांच में पाया गया है कि सीमा गुलाम हैदर और सचिन मीणा साल 2020 में ऑनलाइन गेम पब्जी खेलते हुए संपर्क में आए थे। व्हाट्सऐप पर बातचीत के बाद उनके बीच करीबी बढ़ी और 10 मार्च 2023 को सीमा हैदर पाकिस्तान से और सचिन भारत से नेपाल पहुंचे जहां वे 17 मार्च तक काठमांडू में रहे। इसके बाद 13 मई 2023 को सीमा अपने चार बच्चों के साथ भारत आई और रबूपुरा में सचिन के साथ किराए के मकान में रहने लगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *