‘जितनी आबादी, उतना हक़’ राहुल गांधी का ये रुख़ भारत को तबाह कर देगा: किरेन रिजिजू

आदिल अहमद

डेस्क: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ‘जितनी आबादी, उतना हक’ वाले रुख़ की आलोचना करते हुए कहा कि इस तरह तो पूर्वोत्तर भारत कम जनसंख्या की वजह से सब कुछ से वंचित ही रह जाएगा।

 

रिजिजू ने एक एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, “राहुल गांधी आग से खेल रहे हैं। ‘जितनी आबादी-उतना हक़’ का उनका आह्वान भारत को तबाह कर देगा। अरुणाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर के राज्य, लद्दाख और हज़ारों छोटे-छोटे समुदाय जिनकी संख्या कम है, उन्हें सब कुछ से वंचित कर देगा। मुश्किल इलाक़ों में कभी भी ऐसे में विकास के लिए फंड नहीं उपलब्ध हो पाएगा क्योंकि वहां कुछ लोग ही रहते हैं।।।देश का अल्पसंख्यक समुदाय राष्ट्र निर्माण के कार्य में अवसर नहीं हासिल कर पाएगा। सत्ता के लिए कोई कितना भूखा हो सकता है।”

राहुल गांधी देश में जातिगत जनगणना और ओबीसी की जनसंख्या के आधार पर उनके लिए बड़े प्रतिनिधित्व का मुद्दा भी उठा रहे हैं। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “बिहार की जातिगत जनगणना से पता चला है कि वहां ओबीसी, एससी और एसटी 84% हैं। केंद्र सरकार के 90 सचिवों में सिर्फ़ तीन ओबीसी हैं, जो भारत का मात्र 5% बजट संभालते हैं! इसलिए, भारत के जातिगत आंकड़े जानना ज़रूरी है। जितनी आबादी, उतना हक़ – ये हमारा प्रण है।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *