सदन में रमेश बिधूड़ी द्वारा अभद्र टिप्पणी मामले से चर्चा में आये अमरोहा से सांसद दानिश अली को बसपा ने किया पार्टी से निष्कासित

आदिल अहमद

डेस्क: पिछले कुछ महीनों से चर्चा के केंद्र में रहे दानिश अली आज बसपा से निष्कासित कर दिए गये है। पार्टी ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित होने के आरोप में पार्टी से निष्कासित किया है। बताते चले कि नई संसद के उद्घाटन के लिए बुलाए गए विशेष सत्र में बीजेपी सांसद रमेश बिधुड़ी ने उनके ख़िलाफ़ अपमानजनक और सांप्रदायिक अपशब्द कहे थे। इसे लेकर काफ़ी विवाद हुआ था। तृणमूल कांग्रेस की सांसद रहीं महुआ मोइत्रा को ‘पैसे लेकर सवाल पूछने’ के मामले में गठित संसद की एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट में भी दानिश अली को लेकर प्रतिकूल टिप्पणी की गई थी। महुआ मोइत्रा को शुक्रवार को इस मामले में संसद से निष्कासित कर दिया गया।

Amroha MP Danish Ali, who came into limelight due to the indecent remarks made by Ramesh Bidhuri in the House, was expelled by BSP from the party.

बीएसपी, उत्तर प्रेदश कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से पार्टी से निलंबित कर दिया है। दानिश अली उत्तर प्रदेश के अमरोहा संसदीय क्षेत्र से बीएसपी सांसद हैं। मीडिया से दानिश अली ने कहा कि उन्हें भी निलंबन का पत्र सोशल मीडिया पर दिखा है और उन्हें आधिकारिक रूप से अभी तक कोई सूचना नहीं है। बीएसपी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी सतीश चंद्र मिश्रा की ओर जारी एक वक्तव्य में कहा गया है कि दानिश अली को इससे पहले भी कई बार पार्टी की ओर से चेतावनी जारी की गई थी।

दानिश अली को संबोधित वक्तव्य के अनुसार, ‘मौखिक रूप से अनेकों बार कहा गया कि आप पार्टी की नीतियों, विचारधारा एवं अनुशासन के विरुद्ध जाकर कोई भी बयानबाज़ी व कृत्य न करें, लेकिन इसके बाद भी आप लगातार पार्टी के विरुद्ध जाकर काम करते रहे हैं।’ पत्र में दानिश अली के अतीत के बारे में कहा गया कि 2018 में वो देवगौड़ा की जनता पार्टी के सदस्य थे और उस साल आम चुनाव में बहुजन समाज पार्टी और जनता पार्टी के साथ गठबंदन करके चुनाव लड़ा गया। इसके बाद देवगौड़ा के अनुरोध पर दानिश अली को अमरोहा से बसपा का उम्मीदवार बनाया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *