किसान आन्दोलन: दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसानों के प्रदर्शन के आह्वान के मद्देनज़र एयरपोर्ट पहुँचने वालों के लिए भी एडवाइज़री, देखें तस्वीरें

आदिल अहमद

डेस्क: दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसानों के प्रदर्शन के आह्वान के मद्देनज़र दिल्ली एयरपोर्ट ने यात्रियों के लिए एडवाइज़री जारी की है। उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के किसानों ने मंगलवार को दिल्ली कूच का आह्वान किया है। इसके मद्देनज़र सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और जगह-जगह बैरिकेडिंग हुई है।

दिल्ली एयरपोर्ट की एडवाइज़री में कहा गया है कि किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए 13 फ़रवरी को ट्रैफ़िक डायवर्जन होगा। कमर्शियल वाहनों के लिए ये ट्रैफ़िक से जुड़े प्रतिबंद और डायवर्ज़न 12 फ़रवरी से ही लागू हैं। “यात्रियों से अनुरोध है कि वे इसको ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा प्लान करें और संभावित देरी और वैकल्पिक रास्तों के बारे में जानकारी हासिल कर के निकलें। आप समय पर पहुंचे ये सुनिश्चित करने के लिए हम यात्रियों से आग्रह करते हैं कि वे टर्मिनल एक पर आने के लिए मजेंटा लाइन मेट्रो या फिर टी3 जाने के लिए एयरपोर्ट लाइन मेट्रो का इस्तेमाल करें।”

प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने भी कई अहम सड़कों को बंद रखने का एलान किया है और जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है। दिल्ली ट्रैफ़िक पुलिस ने बताया है कि दिल्ली और यूपी के बीच गाज़ीपुर बॉर्डर, सोनीपत, पानीपत, करनाल, बहादुरगढ़, रोहतक की ओर जाने वाले कई रास्ते बंद कर दिए गए हैं।

दिल्ली पुलिस के अनुसार दिल्ली से गाज़ीपुर बॉर्डर होते हुए गाज़ियाबाद जाने के लिए अक्षरधाम के सामने वाली पुश्ता रोड या फिर पटपड़गंज/मदर डेयरी वाली रोड या चौधरी चरण सिंह मार्ग आईएसबीटी आनंद विहार होते हुए निकलें और महाराजपुर या अप्सरा बॉर्डर से बाहर जाएं। इसके अलावा एनएच-44 से हरियाणा जाने वालों के लिए भी कई बदलाव किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी सूचना में कहा गया कि 13 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा (अराजनैतिक), किसान मजदूर मोर्चा और कुछ और किसान संगठनों ने दिल्ली चलो का एलान किया है। वो अपनी मांगों को लेकर संसद भवन के बाहर प्रदर्शन करना चाहते हैं। किसानों के आंदोलन से तनाव, सामाजिक सद्भाव बिगड़ने और हिंसा फैलने की आशंका है। लिहाजा खुफिया अलर्ट को देखते हुए धारा 144 लगाने का फैसला किया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *