राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ करेगी 16 फरवरी को उत्तर प्रदेश में प्रवेश, बनारस में होगा 17 फरवरी को रोड शो, जाने वाराणसी के गोलगड्डा से चलकर शहर के मध्य से होते हुवे राहुल गांधी का पूरा कार्यक्रम

ईदुल अमीन

डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी की अगुवाई में शुरू ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ बिहार से उत्तर प्रदेश में 16 फरवरी को प्रवेश करेगी। जिसके बाद 17 फरवरी को यह यात्रा बनारस आने को प्रस्तावित है। जहा विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित है और शहर के मध्य में राहुल गांधी का रोड शो होगा।

उत्तर प्रदेश में प्रवेश पर चंदौली के सैय्यदराजा स्थित नेशनल इंटर कालेज में राहुल गांधी की एक जनसभा होगी। जिसके बाद पदयात्रा कर राहुल अघोरेश्वर भगवान राम की भूमि पड़ाव, चंदौली में डेरा डालेंगे। इस भूमि पर रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन 17 फरवरी को गोलगड्डा से भारत जोड़ो न्याय यात्रा प्रारंभ होगी। जो शहर के मध्य रोड शो करती हुई गुजरेगी।

वाराणसी में यह यात्रा रोड शो के रूप में विश्वेश्वरगंज तिराहा से मैदागिन चौराहा तक लगभग चार किलोमीटर की होगी। राहुल इसके बाद श्रीकाशी विश्वनाथधाम जायेगे और दर्शन पूजन के बाद गोदौलिया चौराहे पर जनता को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद यात्रा आगे बढ़ेगी और मंडुआडीह चौराहा पर कांग्रेसजनों की ओर से स्वागत कार्यक्रम होगा। तत्पश्चात, यात्रा भदोही में प्रवेश कर जाएगी।

भदोही के राजपुरा चौराहा पर जनसभा के बाद ज्ञानपुर इंटर कालेज में यात्रा डेरा डालेगी व रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन गोपीगंज चौराहा से यात्रा प्रारंभ होगी और हंडिया होते हुए प्रयागराज के लिए प्रस्थान करेगी। इस यात्रा को लेकर कांग्रेस की ओर से व्यापक तैयारी की जा रही है। कांग्रेस पदाधिकारियों का कहना है कि लगभग चार घंटे राहुल गांधी काशी में रहेंगे।

कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने बताया कि राहुल गांधी की पद यात्रा काशी में एतिहासिक रहेगी। इसमें कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अलावा काशी के प्रबुुद्धजनों को भी शामिल करने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। कई संस्थाओं को भी राहुल से मिलवाने का प्रयास होगा ताकि इन लोगों की समस्याओं के समाधान को आवाज मिल सके।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *