सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि दिलायेगे डीएमके विधायक पोनमुड़ी को मंत्री पद की शपथ

आदिल अहमद

डेस्क: सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि आज डीएमके के विधायक पोनमुडी को मंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। न्यूज वेबसाइट द हिंदू के मुताबिक राज्यपाल की तरफ से पेश हुए अटॉर्नी जनरल आर वेंकटरमणी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि पोनमुडी को 22 मार्च के दिन दोपहर 3:30 बजे शपथ के लिए बुलाया गया है।

राज्यपाल ने साफ किया है कि कोर्ट को नजरअंदाज करने की उनकी कोई मंशा नहीं है। इससे पहले राज्यपाल ने पोनमुडी को उच्च शिक्षा मंत्री के रूप में शपथ दिलाने से इनकार कर दिया था। उनका कहना था कि ऐसा करना ‘संवैधानिक नैतिकता’ के खिलाफ है।

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने पोनमुडी पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषसिद्धि और तीन साल की सजा पर रोक लगाई थी। लेकिन राज्यपाल का दावा था कि भले सजा पर रोक लग गई हो, लेकिन उन्हें कोर्ट ने नैतिक तौर पर दोषी ठहराया था। 21 मार्च को तीन न्यायाधीशों की पीठ में शामिल मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा था कि वे राज्यपाल के आचरण को लेकर चिंतित हैं।

उन्होंने कहा था, ‘वे (राज्यपाल) भारत के सर्वोच्च न्यायालय की अवहेलना कर रहे हैं…। जब सर्वोच्च न्यायालय की दो-न्यायाधीशों की पीठ ने पोनमुडी की सजा पर रोक लगा दी है, तो राज्यपाल को हमें यह बताने का कोई मतलब नहीं है कि निलंबन आदेश ने दोषसिद्धि को खत्म नहीं किया है।’

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *