टीएमसी के खिलाफ दिए गए अपने कई फैसलों से सुर्खियों में रहे कलकत्ता हाई कोर्ट के जज अभिजीत गंगोपाध्याय ने किया एलान, 7 मार्च को होंगे भाजपा में शामिल

मो0 सलीम

डेस्क: अपने कई फ़ैसलों के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और उसकी सरकार के ख़िलाफ़ कड़ी टिप्पणियों के लिए अक्सर सुर्ख़ियों में रहने वाले जज गंगोपाध्याय ने रविवार को ही एलान किया था कि सोमवार को हाई कोर्ट के जज के तौर पर उनका आख़िरी दिन होगा। मंगलवार को उन्होंने एलान किया है कि वह भाजपा में शामिल होंगे।

न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने रविवार को एक सवाल पर कहा था कि वे किसी भी स्थिति में तृणमूल कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे। इससे पहले विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया था कि सात मार्च को एक बड़ा नाम पार्टी में शामिल होगा। कलकत्ता हाईकोर्ट से इस्तीफ़ा दे चुके जज अभिजीत गंगोपाध्याय ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

बीजेपी में शामिल होने की तारीख़ पर गंगोपाध्याय ने कहा कि वो शायद सात मार्च की दोपहर को बीजेपी में शामिल होंगे। गंगोपाध्याय से पूछा गया कि क्या वो लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? इस पर अभिजीत गंगोपाध्याय ने कहा कि पार्टी तय करेगी कि मैं लोकसभा चुनाव लड़ूंगा या नहीं।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, उन्होंने कहा कि भाजपा एकमात्र राष्ट्रीय दल है जो तृणमूल कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा है। उन्होंने यह घोषणा साल्ट लेक स्थित अपने आवास पर एक प्रेस वार्ता में की, जिसका आयोजन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंपने के कुछ घंटों बाद किया गया।

इस्तीफे की प्रतियां भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और कलकत्ता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणनम को भी भेजी गईं। बता दें कि गंगोपाध्याय बड़ी पीठों के आदेशों की अनदेखी करने, एक टेलीविजन चैनल को साक्षात्कार देने, सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री को निर्देश जारी करने आदि के चलते अपने कामकाज के तरीके को लेकर काफी विवादित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *