जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय

डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था बनी मगर मुहब्बत ही कातिल निकल जायेगी उसको क्या पता था। जिस मुहब्बत के खातिर अफसाना से वह आस्था बनी थी उसी सौरभ ने उसको मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने सौरभ को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया है, जहा से अदालत ने उसको न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।

मुहब्बत में क़त्ल का ये मामला हल्दवानी का है, हल्द्वानी में 8 अप्रैल को पुलिस को एक लड़की का शव मिला था, जिसकी पहचान अफसाना उर्फ आस्था के रूप में हुई। आस्था अपने पति सौरभ और दो बच्चों के साथ हलद्वानी में रहती थी। अफसाना का शव उसके किराए के कमरे में मिला, जिसकी जांच हल्द्वानी पुलिस कर रही है।  8 अप्रैल को पत्नी अफसाना उर्फ आस्था की हत्या का आरोपी सौरभ आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

सौरभ करीब दो माह पहले ही हल्द्वानी में किराए के मकान में रहने आया था। अफसाना का शव 10 अप्रैल को उसी किराए के कमरे में पड़ा मिला था। घटना की रात सौरभ घर आया था और फिर उसने अपनी पत्नी का गला घोंट दिया और अपनी बेटियों के साथ भाग गया। पुलिस ने 12 अप्रैल को शव का पोस्टमार्टम कराया और फिर हत्यारे सौरभ की तलाश शुरू कर दी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई राज्यों में छापेमारी की गई।

पुलिस ने आरोपियों की तलाश के लिए सर्विलांस, सीसीटीवी और अन्य साधनों का इस्तेमाल किया। इसके लिए बरेली, बेंगलुरु, अयोध्या, आगरा, रुद्रपुर आदि जगहों पर छापेमारी भी की गई। आखिरकार पुलिस ने आरोपी को रुद्रपुर से गिरफ्तार कर लिया। आपको बता दें कि एसओजी को पता चला था कि मृतक का मोबाइल बरेली का एक व्यक्ति इस्तेमाल कर रहा था, जिसने पूछताछ में बताया कि उसने उक्त मोबाइल मथुरा के एक व्यक्ति से खरीदा था।

पुलिस टीम ने मथुरा जाकर आरोपी की तलाश की और उसे गल्ला मंडी के पास से गिरफ्तार कर लिया। उनकी दोनों बेटियों को सकुशल बरामद कर लिया गया है और सीडब्ल्यूसी संस्था के सहयोग से उनकी काउंसलिंग की जा रही है। हत्या के पीछे की वजह पर सौरभ राज ने बताया कि वह अपनी पत्नी आस्था उर्फ अफसाना पर शक करता था, जिसके चलते दोनों के बीच आए दिन विवाद होता था। इससे तंग आकर आरोपी ने 8 अप्रैल को उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और अपनी दोनों बेटियों को लेकर भाग गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *