आलापुर, अंबेडकरनगर – क्या ऐसे ही होगा आचार संहिता का पालन

अनंत कुशवाहा 

आलापुर, अंबेडकरनगर। चुनाव की घोषणा होते ही उत्तर प्रदेश में जहां आदर्श आचार संहिता लागू हुई है वही आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में आचार संहिता का कहीं भी पालन होता नजर नहीं आ रहा है। आदर्श आचार संहिता की अवहेलना करने में जनप्रतिनिधि के अलावा अधिकारी कर्मचारी भी जुटे हुए हैं। ऐसे में क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

बीत दिनोे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा घोषित सपा उम्मीदवार भीम प्रसाद सोनकर जब लखनऊ से प्रथम जनपद आगमन कर आलापुर विधानसभा पहुंचे तो लंबे वाहनों का जुलूस निकाल आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया वही नौ जनवरी को रामनगर खंड विकास अधिकारी कर्मराज ने ग्राम पंचायत की बैठक बुलाकर आदर्श आचार संहिता को ठेंगा दिखाया। जबकि बैठक में मारपीट भी हो गई थी। वही बसपा प्रत्याशी त्रिभुवन दत्त द्वारा भी आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही है जो रोजाना क्षेत्र में लंबे वाहन काफिलों के साथ भ्रमण करते नजर आते हैं।ऐसा नहीं है कि अधिकारी इन सब बातों से अनजान है बावजूद इसके आलापुर विधानसभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता का कहीं भी पालन होता नजर नहीं आ रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *