पशुओं के साथ ऐसी क्रूरता देख काप उठे सभी

पुलिस ने बरामद किये तीन दर्जन गो-वंश

ट्रक में भरे गये गो-वंश

संवाददाता। अंबेडकरनगर

प्रशासन की काफी सक्रियता के दावे को तार तार कर पशु तस्कर अपने कार्यो को रोज अंजाम देते जा रहे है। प्रशासन जितनी कार्यवाही करता है उतने ही पशु तस्करों के हौसले बढने लगे है। लाख कोशिशो के बावजूद भी जिले के मार्गो से पशु तस्करी का अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला आज जिले में दो स्थानों पर सामने आया जहां क्रूरता से वाहनों में ठूसे गये मवेशियों को ग्रामीणों की मदद से बरामद किया। जिसमें एक मवेशी की मौत हो चुकी थी। 

ग्रामीणों द्वारा रोकी गयी गो-वंशो से भरी ट्रक
किछौछा प्रतिनिधि के अनुसार बसखारी थाना क्षेत्र में पुलिस को यह सफलता ग्रामीणों के सहयोग से मिली। जानकारी के अनुसार बसखारी से आजमगढ़ की तरफ गो-वंशो को लादकर ले जा रही ट्रक शुकुल बाजार के पास रूक गयी। चालक ट्रक को चालू करने का प्रयास कर रहा था लेकिन उसे सफलता नहीं मिल पा रही थी। सुबह लगभग 10 बजे ग्रामीणों ने शक के आधार पर जब ट्रक चालक से पूछताछ शुरू की तो वह तथा उसमें बैठे अन्य लोग कुछ बताने के बजाय भागने लगे। ग्रामीणों ने गन्ने के खेत को चारो तरफ से घेर कर उसमे से ट्रक चालक को पकड़ा जबकि उसके अन्य साथी भागने में सफल रहे। ट्रक पर पड़े पर्दे को जब खुलवाया गया तो उसमें पूरी क्रूरता के साथ 14 गो-वंशो को भरा गया था। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बरामद गो-वंशो को ट्रक सहित कब्जे में ले लिया। बताया जा रहा है कि एक गो-वंश की मौत हो गयी। आशंका है कि इस ट्रक के साथ और भी ट्रक रहे होंगे जो निकलने में सफल रहे। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार चालक सरदार पुत्र कल्लू निवासी सापुर जिला मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। उसके साथ तहशीम व बादड़ी भी थे। यह दोनो भी मुजफ्फरनगर के निवासी हैं। दूसरी सफलता इब्राहिमपुर पुलिस को मिली। मुखविर की सूचना पर पुलिस ने बंजारा टोला में छापा मारकर वहां बंधे 23 गो-वंशो को बरामद किया। पुलिस ने सभी गो-वंशो को कब्जे में ले लिया है। थानाध्यक्ष अरशद सिद्दीकी ने बताया कि दोषियो के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *