Categories: Crime

मीडिया के सहयोग से शहर में पकड़ी गई फर्जी एसपी की गाड़ी, पुलिस ने अकेले लिया श्रेय, मीडिया का नहीं किया ज़िक्र

जीतेन्द्र द्विवेदी

बॉदा. बांदा में नकली आईपीएस की गाड़ी ने शहर में तहलका मचा दिया. जिले की पुलिस अधिक्षिका को जैसे ही जानकारी हुई तो पूरे जिले में वायरलेस के माध्यम से पूरे शहर में नाकाबंदी करा दी और कुछ ही घंटो में पुलिस ने मटौंध थाना क्षेत्र में गाड़ी पकड़ ली.

आपको बता दें की मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब कुछ मीडिया कर्मी खबर की तलाश में जिला अस्पताल से होकर घोड़ा चौराहा चौकी की ओर जा रहे थे. तभी एक फर्जी एसपी की गाड़ी कनक मेडिकल स्टोर के सामने खड़ी थी जिसे देख कर मीडिया कर्मियों को शक हुआ और उन्होने वीडियो बनाना शुरु कर दिया. जिसे देख गाड़ी में मौजूद तीन लोग गाड़ी लेकर भाग खड़े हुए वहीं दो ट्रक खड़े थे जिनसे पूंछ तांछ की गई तो वह गोल-मोल जवाब देने लगे. इसके बाद यह पता चला कि इनका फर्जी आईपीएस की गाड़ी से कोई न कोई संबध जरूर है.

मामला संदिग्ध लगने पर मीडिया कर्मियों ने तुरंत पुलिस अधिक्षिका को तुरंत सूचना दी. सूचना मिलते ही मामले को संज्ञान में लेते हुए पूरे शहर में नाका बंदी करा दी, जिसके फलस्वरुप कुछ ही घंटों में फर्जी आईपीएस की गाड़ी तीन लोगों सहित पकड़ ली गई. जिनके पास से एक पिस्टल, 23 कारतूस, एक डंडा, एक सायरन और दो अंटीना बरामद किया गया है. वहीं अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह गाड़ी चेकिंग के दौरान फर्जी आईपीएस की गाड़ी पकड़ी गई है. जिसमें तीन लोग मौजूद थे उनमें से एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी पहने हुए था. जो रिटायर्ड फौजी है. फिलहाल इन पर मुकदमा लिख कर कार्रवाई की जा रही है.

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

11 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

11 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

11 hours ago