भूखंड कब्जाने जाने के मामले में पुलिस से की शिकायत

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी के ग्राम मांडला निवासी एक व्यक्ति ने राम बिहार में स्थित अपने भूखंड पर जावली निवासी एक परिवार द्वारा उसपर कब्जा करने की नियत से वहां बने उनके पुश्तैनी कुल देवता को नष्ट-भ्रष्ट कर उसे उखाड़कर ले जाने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने मामले में थाने पर शिकायती पत्र देते हुए आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई किए जाने के लिए मांग की है। पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल करने की बात कही है।
पीड़ित पूरन सिंह पुत्र स्वर्गीय श्री रघुवीर सिंह का कहना है कि राम बिहार के खसरा संख्या 1516 में स्थित 10 वर्ग गज भूखंड पर उनका पुश्तैनी कुलदेवता बना हुआ है। जो चकबंदी के पहले से वहां स्थापित है तथा सरकारी अभिलेखों में आज भी उसके परिवार के नाम हैं।
भारतीय संस्कृति व परंपरानुसार उनका परिवार प्रत्येक रविवार के दिन अपने कुल देवता पर दूध, जल पुष्प व मिष्ठान आदि का भोग लगाकर उसकी पूजा अर्चना करता आ रहा है। यहां तक कि नव वधु द्वारा कुल देवता की पूजा अर्चना के बाद ही वह अपना विवाहित जीवन शुरु करती है।
पीड़ित का आरोप है कि जावली गांव के कल्लर में रहने वाले राजपाल पुत्र स्वर्गीय दीपचंद उसकी पत्नी श्रीमती सुरेश उसका पुत्र पुनीत व राजपाल का भाई छोटे उक्त भू खण्ड को कब्जाने की नियत से उनके कुल देवता को नष्ट, भ्रष्ट कर उसे उखाड़ कर ले गए। जिनके द्वारा एक बार पहले भी ऐसी कोशिश किए जाने की सूचना उन्होंने पुलिस को दी थी। मगर उक्त परिवार अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पीड़ित ने घटना के मामले में एक बार फिर थाने पर शिकायत करते हुए धर्म विरुध्द ऐसा कृत्य करने वाले उक्त भू माफिया सरीखे परिवार के खिलाफ कार्यवाही किए जाने के लिए मांग की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *