Categories: BiharNational

मोदी जी वायदा है बिहार से 40 की 40 सीट जीत कर हम आपको देंगे – नितीश कुमार

गोपाल जी

पटना: चुनावों के आने की सुगबुगाहट ने सभी दलों की बेचैनी को बढ़ा रखा है। लोकसभा चुनावों का बिहार में शंखनाद करने के लिये एनडीए ने एक महारैली का आयोजन आज पटना के गांधी मैदान में किया था। इस रैली में वैसे उम्मीद से कम भीड़ भाजपा और नितीश जुटा पाये। मगर फिर भी एनडीए ने बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में शक्ति प्रदर्शन किया।

इस दौरान यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा बिहार के सीएम नीतीश कुमार और लोजपा प्रमुख राम विलास पासवान ने भी रैली को संबोधित किया। नीतीश कुमार ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी हम आपको आश्वस्त करते हैं कि हम 40 में से 40 सीटें जीतेंगे। इसके अलावा उन्होंने पीएम मोदी सरकार और बिहार में जदयू सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया।

नीतीश ने कहा कि बिहार में 60 साल से ऊपर के सभी बुजुर्गों को पेंशन का लाभ देने के लिए हमने मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना शुरू की है। इससे परिवार में वृद्धजनों की इज्जत बढ़ेगी। हर क्षेत्र में तरक्की हो रही है, हर क्षेत्र का विकास हो रहा है। गांव-गांव में सड़क बन गयी है। बिहार में यह कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था कि गांव में रहने वाले लोगों को भी नल का जल मिलेगा। हमने इसे मुमकिन कर दिखाया है। 2 अक्टूबर 2019 तक राज्य के हर घर में शौचालय बन जायेगा।

पीएम मोदी की तारीफ करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, ‘पांच साल के कार्यकाल में ही माननीय नरेंद्र मोदी जी ने जितना काम किया है, उसकी लोग हमेशा चर्चा करते हैं। गरीबों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन, 5 लाख तक का मुफ्त इलाज मिलना कोई मामूली बात नहीं है। केंद्र ने सवर्णों को 10% आरक्षण दिया। आज देश का यह माहौल बना है कि आतंकवाद के खिलाफ सभी लोग एकजुट हो गये हैं। मैं देश की सेना को सलाम करता हूं और माननीय मोदी जी को बधाई देता हूं।

वहीं पीएम मोदी ने रैली में एक तरफ सीएम नीतीश कुमार की तारीफ की, तो दूसरी तरफ विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में विकास की रफ्तार को तेजी मिली है। नीतीश कुमार ने बिहार को नई दिशा दी है। पटना में मेट्रो शुरू होने वाली है। पटना को स्मार्ट बनाने की दिशा में कई कदम उठाये गए हैं। बिहार को जिस स्थिति से बाहर निकाला वो प्रशंसनीय है। एनडीए की सरकार ये सुनिश्चित करने में जुटी है कि बिहार में विकास की पंचधारा यानि बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई, ये सुनिश्चित हो। बिहार ने विकास की जिस रफ्तार को पकड़ा है, वो और गति पकड़े इसके लिए केंद्र की एनडीए सरकार ने निरंतर प्रयास किया है।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

21 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

21 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

21 hours ago