मेरी दूकान का इंश्योरेन्स ही नहीं है, ऍफ़आईआर वापस लेने के दबाव के तहत लगा रहा झूठा आरोप – वहाब खान

ए जावेद

वाराणसी। नई सड़क लंगड़े हाफ़िज़ मस्जिद के कपडा मार्किट में हुई चोरी के सम्बन्ध में पुलिस ने आज बेहतरीन कार्यशैली का परिचय देते हुवे घटना का खुलासा कर दिया है। घटना में शामिल अभियुक्त सफ़ेदपोश जाहिद बाबा और अबरार उर्फ़ मखंचू को हिरासत में लेकर चोरी का माल बरामद कर लिया तथा कार्यवाही करते हुवे अदालत में पेश किया। जहा से अदालत ने न्यायिक अभिरक्षा में दोनों को जेल भेज दिया।

इस घटना के खुलासे में एक बड़ी बात निकल कर सामने आई कि अभियुक्तगण जाहिद बाबा और अबरार उर्फ़ मखंचू ने पूछताछ में यह भी बताया कि वादी मुकदमा वहाब खान ने उनको अपनी कपड़े की दुकान का शटर तोड़कर डीवीआर निकालने व कैमरा तोड़ने तथा दुकान में पड़े कपड़े को रैक से गिराकर फैलाने को कहा था ताकि वह इंश्योरेन्स कम्पनी से क्लेम कर सकें। इंश्यारेन्स कम्पनी से क्लेम मिलने के बाद चोरों को एक लाख रूपया देने की बात भी अभियुक्तों ने पुलिस को बताई। दोनों चोरों द्वारा लगाये गये आरोप की पुलिस गहनता से जाँच कर रही है। यदि आरोप सही हुवे तो पुलिस वादी मुकदमा पर भी क़ानूनी कार्यवाही करेगी।

क्या कहा वादी मुकदमा वहाब खान ने

इस बीच हमने वादी मुकदमा वहाब खान से इस सम्बन्ध में बात किया। वहाब खान ने इस प्रकरण में बताया कि मेरी दूकान हिना टेक्सटाइल का कोई इंश्योरेन्स ही नहीं है। इसके अलावा कभी था भी नही। मैं अभियुक्तों को जानता भी नहीं हु। हमारे सम्वाददाता से एक अनौपचारिक बातचीत में वहाब खान ने कहा कि मेरी दूकान का इंश्योरेन्स यदि हुआ तो मैं हर सजा भुगतने को तैयार हु। मुझको न्यायतंत्र और स्थानीय पुलिस पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि उक्त चोरियों में केवल वादी मैं ही हु और ऍफ़आईआर मैंने ही करवाया है। इस मामले को ठंडा करने के लिए केवल मेरे ऊपर एक बेबुनियाद और मनगढ़ंत आरोप लगा है।

उन्होंने कहा कि जिन अभियुक्तों ने मेरे ऊपर आरोप लगाया है उनको मैं जानता भी नहीं हु। आरोप की जाँच हो जाए और मैं जाँच में पूरा सहयोग करने को तैयार हु। मुझको यह प्रतीत होता है कि भविष्य में मामले को रफादफा करवाने के लिए एक सियासत के तहत ये सारे आरोप मेरे ऊपर लगाये गए है। मैं हर जाँच में मदद को तैयार हु, स्थानीय पुलिस पर मुझको पूरा भरोसा है वह आज तक किसी को बेगुनाह नही फंसाई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *