Categories: Kanpur

तीन शिफ्ट में लगे थे बंदीरक्षक, फिर भी अस्पताल के टायलेट में कैदी ने कर लिया ख़ुदकुशी

आदिल अहमद

कानपुर. ड्यूटी के दौरान लापरवाही का एक बड़ा मामला कानपुर के एक अस्पताल में सामने आया है जब तीन शिफ्ट में लगी सुरक्षा हेतु बंदीरक्षको की ड्यूटी होने के बावजूद भी कैदी ने अस्पताल के टायलेट में फांसी लगा कर ख़ुदकुशी कर लिया. कानपुर नगर स्थित जेके कैंसर अस्पताल के टॉयलेट में मंगलवार सुबह सजायाफ्ता कैदी ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। उसे 28 मई को फतेहगढ़ सेंट्रल जेल से इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था। पुलिस ने उसके घरवालों को सूचना दे दी है।

मूलरूप से जालौन जिले के नदीगांव थाना क्षेत्र के मऊरानी गांव निवासी 38 वर्षी बल्लू को अदालत ने हत्या के मामले में कारावास की सजा सुनाई थी। उसे फतेहगढ़ की सेंट्रल जेल में रखा गया था। जेल में उसकी तबीयत खराब हुई तो जांच में मुंह का कैंसर होने की जानकारी हुई। इसके बाद से वह काफी तनाव में रहने लगा था।

स्वरूप नगर थाना प्रभारी अश्विनी पांडेय ने बताया कि 28 मई को फतेहगढ़ सेंट्रल जेल से कैदी को इलाज के लिए जेके कैंसर अस्पताल लाया गया था। उसकी निगरानी के लिए तीन शिफ्ट में बंदीरक्षकों की ड्यूटी लग रही थी। मंगलवार सुबह बल्लू कमरे में बने टॉयलेट में गया और अंगौछे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

20 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

20 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

20 hours ago