Categories: National

कोरोना का कहर – पुणे में सभी स्कूल कालेज 28 फरवरी तक बंद, रात 11 के बाद बेवजह टहलने वालो पर भी रोक

आफताब फारुकी

पुणे: महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के मामले बढ़ने के बीच पुणे जिले में एहतियाती कदम उठाए गए हैं। पुणे के सभी स्कूल और कॉलेजों को 28 फरवरी तक के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है। इस दौरान, कोचिंग क्लासेस भी बंद रहेंगी। होटल्स, रेस्टोरेंट और बार रात 11 तक ही खुल सकेंगे। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने जिले में कोरोना की स्थिति का आकलन करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

Demo Pic

पुणे में नाइट कर्फ्यू (रात्रि कर्फ्यू) नहीं लगाया गया है, लेकिन लिमिडेट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। इसके तहत रात 11 बजे से सुबह 6 तक लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी और बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई होगी। इस दौरान, लोग सिर्फ जरूरी काम के लिए बाहर जा सकेंगे। आवश्यक गतिविधियों में शामिल लोगों- जैसे समाचार पत्र वितरक, सब्जीवाले- को इस प्रतिबंध से बाहर रखा गया है।

शादी समारोह, सम्मेलन या सार्वजनिक कार्यक्रमों में 200 लोंगों से ज्यादा लोगों की अनुमति नही होगी। सभी तरह के कार्यक्रम के लिए पुलिस की लिखित अनुमति अनिवार्य होगी। पुणे में कोरोना टेस्टिंग बढा दी जायेगी। इससे पहले, आज राज्य सरकार के एक मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार कोरोना को काबू करने के लिए रात्रि कर्फ्यू लगाने पर भी विचार कर रही है और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता वाली बैठक में इस संबंध में फैसला लिया जा सकता है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago