पुलिस कमिश्नर का हुआ निर्देश और एसीपी कोतवाली ने सर्किल के तीनो थानों पर थाना प्रभारी और चौकी प्रभारियो सहित दिया अपराधियों के यहाँ “दस्तक”

तस्लीम कुरैशी

वाराणसी। वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश के निर्देशन में वाराणसी जनपद में चलने वाले कार्यक्रम “दस्तक” का सञ्चालन हुआ। इस कार्यक्रम के तहत सभी एसीपी ने अपने सर्किल के थानों के एचएस अपराधियों पर लगाम कसने के लिए उनकी तफ्तीश और उनके घरो पर जाकर उनके सम्बन्ध में जानकारी इकठ्ठा किया गया।

इसी क्रम में आज कोतवाली एसीपी प्रवीण सिंह ने थाना कोतवाली, आदमपुर और थाना रामनगर के क्षेत्र में पैदल भ्रमण किया और कार्यक्रम “दस्तक” का सफल सञ्चालन किया। इस दरमियान सबसे पहले सुबह कोतवाली थाना प्रभारी ब्रिजेश सिंह और चौकी प्रभारियो सहित क्षेत्र के अपराधियों पर अकुश लगाने के लिए आपरेशन “दस्तक” के तहत अम्बिया मण्डी, कबीर चौरा और काल भैरव क्षेत्र में भ्रमण किया। इसके बाद क्षेत्र के चिन्हित हिस्ट्रीशीटरो के दरवाज़े पर जाकर क्षेत्र में उनकी गतिविधियों के सम्बन्ध में जानकारी हासिल किया।

तदुपरांत पैदल गश्त करते हुवे एसीपी प्रवीण सिंह आदमपुर थाना क्षेत्र में पहुचे। आदमपुर थाना प्रभारी निरीक्षक सिद्धार्थ मिश्रा और चौकी प्रभारियो सहित यहाँ से पैदल गश्त करते हुवे हनुमान फाटक, मछोदरी क्षेत्र में कार्यक्रम “दस्तक” का सञ्चालन हुआ। क्षेत्र में पैदल गश्त के साथ बेवजह घूम रहे लोगो से पूछताछ भी हुई। इस दरमियान सभी चौकी क्षेत्रो में भरम हुआ।

आदमपुर थाने के बाद एसीपी प्रवीण सिंह ने रामनगर पहुच कर क्षेत्र में कई इलाकों में पैदल भ्रमण किया और क्षेत्र के चिन्हित हिस्ट्रीशीटर के संबध में उनकी गतिविधियों की जानकारी लिया। इस दरमियान सुजाबाद, रामनगर क़स्बा, भीटी आदी इलाकों मे स्थानीय चौकी प्रभारियो और थाना प्रभारी रामनगर सहित पैदल गश्त हु।  यहाँ देर शाम रामनगर थाना प्रभारी और क्षेत्र के सभी चौकी इंचार्ज सहित साप्ताहिक बैठक हुई। साप्ताहिक बैठक में आपरेशन “दस्तक” को सफल बनाने, उसकी कार्ययोजना और प्रगति के सम्बन्ध में समीक्षा की गई।

रात्रि 9 बजे के उपरांत सर्किल के समस्त चौकियो और हल्कों में ड्यूटी पैदल गस्त के बाद एक समीक्षा बैठक के दरमियान एसीपी कोतवाली प्रवीण सिंह ने सभी चौकी इंचार्ज से अभी तक कार्यक्रम “दस्तक” के क्रिन्यवायन और उसकी कार्य योजना तथा प्रगति के सम्बन्ध में चर्चा हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *