STF कर्मी बनकर रंगदारी मांगने के वायरल वीडियो पर पुलिस ने किया ज़बरदस्त कार्यवाही, 3 गिरफ्तार, भेलूपुर इस्पेक्टर और दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज की मेहनत हुई कामयाब

अनुराग पाण्डेय

वाराणसी। वाराणसी का एक वीडियो पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने विगत दिनों ट्वीट किया था। वीडियो में कुछ लोग एक घर के अन्दर से कथित तलाशी ले रहे थे। बताया जाता है कि कुछ युवक भेलूपुर थाना क्षेत्र के गंगा सागर अपार्टमेंट में रहने वाले किरायदार पवन कुमार खरवार के घर खुद को एसटीऍफ़ का कर्मचारी बनकर घुसे थे और घर में रखे रकम को लेकर फरार हो गये थे।

वीडियो वायरल होने के बाद वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में हडकम्प मच गया। आरोप था कि तीनो युवक एसटीऍफ़ के लिए मुखबिरी का काम करते है। पुलिस ने आनन फानन में मामले का संज्ञान लेकर वीडियो की जाँच शुरू कर दिया। भेलूपुर इस्पेक्टर अमित मिश्रा स्वयं अपने सबसे तेज़ तर्रार दरोगा दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह को काम पर लगाया और सुरागगशी शुरू कर दिया। प्रकाश सिंह को जल्द ही सफलता हाथ लगी जब उन्होंने इस मामले में तलाश डाला कि घर में घुसे युवक कौन थे। इलेक्टानिक सर्विसलास और आसपास से लेकर भागने के रास्ते के हर एक सीसीटीवी फुटेज को प्रकाश सिंह ने अपने सहकर्मियों द्वारा खंगाल डाला गया। इसके बाद मामला गिरफ़्तारी का वक्त आ चूका था। पुलिस ने प्रकरण में अपराध संख्या 0267/2021 धारा 170/452/386 पंजीकृत कर गिरफ़्तारी के लिए इस्पेक्टर भेलूपुर अमित मिश्रा और दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह के साथ एक टीम का गठन किया गया।

आज रविवार को दोपहर 1 बजे के करीब दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज को सुचना मिली कि चिन्हित अभियुक्त इस समय मण्डुवाडीह स्टेशन के सामने कृष्णा नगर कालोनी मोड महमूरगंज थाना भेलूपुर के पास खड़े है। शायद किसी अन्य शिकार की तलाश कर रहे है अथवा कही फरार होने की तैयारी कर रहे है। सुचना पर विश्वास कर दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह ने इसकी जानकारी अपने इस्पेक्टर अमित मिश्रा को प्रदान किया। तत्काल इस्पेक्टर अमित मिश्रा, दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह सहित उ0नि0 शैलेश कु0 यादव, हे0का0 दिलशाद खान, का0 सुग्रीव कुमार, अरविन्द यादव(क्राइम टीम), विनीत कुमार सिंह, हे0कां0 मनोहर राम, चा0 अनिल कुमार सिंह, शक्तिवेन्द्र यादव सहित म0कां0 रुमिया पटेल मौके पर पहचे।

पुलिस टीम को देखते ही अपराधियों ने भागने की एक नाकाम कोशिश किया। मगर पुलिस की घेरेबंदी के आगे कोशिश फेल साबित हुई और धरे गए। पकडे गए अभियुक्तों का नाम दीपक श्रीवास्तव पुत्र ओम प्रकाश श्रीवास्तव, जखनी रोहनिया, आशीष कुमार जायसवाल पुत्र ठाकुर प्रसाद जायसवाल निवासी तरना बाईपास और संजय कुमार पुत्र संतोष कुमार निवासी कोईली थाना रोहनिया है। गिरफ्तार अभी अभियुक्त बालिग़ है।

अभी तक मिले समाचार के अनुसार पूछतांछ में अभियुक्तो ने पुलिस को बताया है कि थाना भेलूपुर अन्तर्गत महमूरगंज गंगा सागर अपार्टमेन्ट में किरायेदार पवन कुमार खरवार के घर में अवैध रूप से प्रवेश करके उनका वीडियो बनाकर अपने आप को एसटीएफ/क्राइम ब्रान्च का कर्मचारी बताकर 100000 रूपये की रंगदारी माँगा था। जिससे डर कर पवन कुमार खरवार उपरोक्त मकान छोडकर मौके से सपरिवार फरार हो गये है। इस दौरान बना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पुलिस प्रकरण में पूछताछ और आगे की विधिक कार्यवाही कर रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *