युवक द्वारा फंदे से झूल कर आत्महत्या का प्रयास, परिजनों का आरोप – आर्थिक तंगी से जूझ रहा युवक

मो0 सलीम

वाराणसी। वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र एक चन्दापुर ग्राम में एक युवक ने अपने घर में फंदे से लटक कर अपने जीवन की ईह लीला समाप्त करने की कोशिश किया, मगर इसी दरमियान उसकी पत्नी कमरे के अन्दर आ गई और युवक आत्महत्या के प्रयास में सफल नही हो पाया। इस प्रयास में घायल हुवे युवक को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। परिजनों के अन्सुआर घटना का कारण आर्थिक तंगी है।

परिजनों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार लोहता थाना क्षेत्र के चन्दापुर गांव में शमशेर पुत्र मतिउल्ला (28) विगत काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। अपने हालात से परेशान युवक ने सोमवार को शाम अपने आवास पर रस्सी के सहारे फंदा लगाकर झूल गया। शमशेर जब फंदे से झूल रहा था तभी शमशेर की पत्नी कमरे में आ गई। पति को फंदे पर झूलता देख कर पत्नी ने अपने पति को पाँव से पकड़ कर उसके शरीर को ऊपर की तरफ उठा दिया और जोर जोर से शोर मचाने लगी। शोर सुनकर परिवार से सम्बन्धित अन्य पट्टीदार मौके पर दौड़ते हुवे आये। और शमशेर को नीचे उतारा।

इस दरमियान शमशेर बेहोश हो चुका था। उसके गर्दन पर काफी चोट आई दिखाई दे रही थी। इस दरमियान घटना की जानकारी किसी ने पुलिस को दिया। सुचना पाकर मौके पर लोहता थाने से एसआई श्याम लाल सरोज अपने हमराही कांस्टेबल पवन यादव के साथ पहुचे। उन्होने युवक की घायल अवस्था देख कर परिजनों और मोहल्ले के लोगो के सहयोग से घायल युवक को अस्पताल भेजवाया जहा उसकी हालात नाज़ुक बनी है।

परिजनों ने घटना के कारणों पर बताया कि पिछले काफी समय से कारोबार बंद चल रहा है जिससे घर की आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ गई है। जिससे परेशान होकर युवक ने ये कदम उठाया है। वही मौके पर आये एसआई श्याम लाल सरोज ने बताया कि घायल युवक की स्थिति अभी बयान देने लायक नही है। मामले में पूरी जानकारी युवक के होश आने के बाद ही उसके द्वारा बताया जा सकता है। साचार लिखे जाने तक युवक की हालात नाज़ुक बनी हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *