दालमंडी के कारोबारियों पर हुवे जानलेवा हमले प्रकरण में व्यापार मंडल ने आईजी से मुलाक़ात कर लगाई गुहार, पुलिस नही कर रही कार्यवाही, उल्टे कुछ लोग कर रहे फर्जी बदनाम

शाहीन बनारसी

वाराणसी।  दालमंडी के कारोबारियों गुलाम अशरफ और शाहनवाज़ “शानू” पर हुवे जानलेवा हमले को एक पखवाड़ा गुज़र चूका है। इस दरमियान चंदौली पुलिस को साक्ष्य भी हाथ लगे कि घटना हुई है। सीसीटीवी फुटेज को देख कर ही प्रतीत होता है कि सब कुछ सुनियोजित तरीके से हुआ है। मगर फिर भी चंदौली पुलिस अभी तक आरोपियों के गिरेबाँ तक अपने हाथ नही पंहुचा सकी है। या फिर कहा जाए कि पहुचाना नही चाहती है। इस घटना में पहले मिनट से ही जैसे चंदौली पुलिस ने पीडितो को ही अपने रडार पर ले रखा हो। सबसे अचम्भे की बात तो तब रही जब जिनके ऊपर शक हो सकता है पुलिस उनके सीडीआर न निकाल कर उल्टे पीडितो का ही सीडीआर निकाला गया। मगर पुलिस को शक जैसा कुछ भी नही मिला तो अब पुलिस अँधेरे में लाठी भाजने की तैयारी करते हुवे बात को ठन्डे बस्ते में डालने की कोशिश कर रही है।

इस घटना के बाद कारोबारियों पर अनर्गल आरोप भी कुछ लोगो के द्वारा लगाये जाने का प्रयास किया जाने लगा। इन सबसे नाराज़ दालमंडी व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधि मंडल आज आईसी रेंज से मुलाक़ात किया और उन्हें अपनी मांगपत्र सौपते हुवे मामले में जल्द से जल्द खुलास कर आरोपियों की गिरफ़्तारी की माँग किया। प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से बदरुद्दीन, आनंद कुमार पाण्डेय, मुनाजिर हुसैन “मिन्जू”, मानिक चंद आदि उपस्थित रहे। कारोबारी नेताओं ने इस सम्बन्ध में आईजी रेंज से चंदौली पुलिस के ढीले रवैये के सम्बन्ध में बात करते हुवे कहा कि एक पखवाडा गुजरने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। पुलिस घटना को ठन्डे बस्ते में डालना चाहती है। जबकि कारोबारियों की जान को अभी भी खतरा बना हुआ है। उसके साथ ही कतिपय लोगो के द्वारा कारोबारियों को झूठे बदनाम करने वाले आरोप लगा कर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। जबकि दोनों ही पीड़ित कारोबारियों पर किसी भी तरीके का कोई आरोप आज तक नही लगा।

व्यापारी नेताओं की समस्याओं और उनकी शिकायतों को सुन कर आईजी रेंज ने इस मामले में एसपी चंदौली से बात कर घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने और आरोपियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। साथ ही आईजी ज़ोन ने पुरे प्रकरण में हर स्तर की जाँच करवाने का भी व्यापारियों को आश्वासन दिया। इस मामले में हमसे बात करते हुवे व्यापारी नेता मानिक चंद ने कहा कि कारोबारी इमानदारी से अपना काम करता है। पैसे लगता है, मेहनत करता है। उसके बाद चार पैसो का मुनाफा कमाता है जिसके ऊपर वह टैक्स भी देता है। इसके बाद भी उसकी जान के दुश्मन असल में समाज के दुश्मन होते है। कारोबारियों का उत्पीडन हम बर्दाश्त नही करेगे। अगर जल्द से जल्द हमारी मांग पूरी नही होगी तो हम एक बड़ा आन्दोलन करेगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *