कुशीनगर में पत्रकारों से बातचीत में बोले अखिलेश: अमित शाह के JAM का मतलब झूठ अहंकार और महंगाई होता है

ए जावेद (इनपुट मीम रुमान)

गोरखपुर। चुनाव सर पर आते ही राजनैतिक वाकयुद्ध सियासत में छिड़ा हुआ है। सियासत में इस राजनैतिक वाकयुद्ध में जमकर एक दुसरे के बातो का जवाब दिया जा रहा है। बीते दिनों अमित शाह ने पूर्वांचल के अपने दौरे पर कहा था कि JAM का मतलब भाजपा के लिए जनधन खाता, आधार और हर हाथ में मोबाइल होता है। मगर सपा के लिए JAM का मतलब जिन्ना, आज़म खान और मुख़्तार होता है। अमित शाह के इसी बयान पर अखिलेश ने पलटवार करते हुवे पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि भाजपा के लिए JAM का मतलब झूठ, अहंकार और महगाई होता है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कल रविवार को कुशीनगर आयोजित एक पत्रकार वार्ता में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में कई किसानों की जान जा चुकी है। लेकिन सरकार को कोई परवाह नहीं है। जिस तरह से सरकार ने यूपी में किसानों के विरोध को कुचलने की कोशिश की, जिसका आरोप केंद्रीय मंत्री के बेटे पर है। क्या आप अपनी जीप से अन्नदाता को कुचल सकते हैं? उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के सपा के JAM वाले बयान पर पलटवार किया। अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा के JAM का मतलब है, J से झूठ, A से अहंकार और M का मतलब है महंगाई।

गौरतलब हो कि शाह ने शनिवार को आजमगढ़ से अखिलेश यादव पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि मोदी जी JAM लाए हैं। ताकि भ्रष्टाचार के बिना खरीदी हो सके। J का मतलब है जनधन खाता, A का मतलब आधार और M का मतलब है हर हाथ में मोबाइल। उन्होंने कहा, मैंने गुजरात में ये बयान दिया। तो सपा के नेता ने कहा कि हम भी JAM लाए हैं। सपा के JAM का मतलब है, J से जिन्ना, A से आजमखान और M का मतलब  मुख्तार।

अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में बदलाव होना है, जनता बदलाव चाहती है। भरतीय जनता पार्टी ने पिछले साढ़े चार साल में अपना संकल्प पत्र पलटकर भी नहीं देखी। ऐसी कौन सी सरकार होती है, जो अपने किए हुए वादे को न पूरा करे? जो किसान आज आंदोलन कर रहा है, वो इसलिए आंदोलन कर रहा है क्योंकि उसकी आय तो दोगुनी हुई नहीं, फैसले उसकी खुशहाली के लिए नहीं लिए गए। उन कानूनों को भारतीय जनता पार्टी लागू करना चाहती है, जिन कानूनों के बाद किसान की खेती छीन ली जाएगी। तीनों काले कानूनों को सरकार वापस ले, उसके खिलाफ लगातार किसान आंदोलन कर रहे हैं। पूरे देश में किसानों में नाराजगी है, कि जहां उनके बीच में खुशहाली के लिए कानून आने चाहिए थे, उनकी जमीन को छीनने के लिए कानून आए हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि किसान दुखी हैं। महंगाई चरम पर है। पेट्रोल डीजल 100के पार है। पेट्रोलियम कंपनियों का मुनाफा बढ़ा है। भाजपा सरकारी संस्थाओं को बेच रही है। साढ़े चार साल में भाजपा ने प्रदेश को बर्बाद किया है। सिर्फ नाम बदलने का ही काम किया है। प्रधानमंत्री ने कुशीनगर में जिस एयरपोर्ट का उद्घाटन किया है वह समाजवादी पार्टी की देन है। कहा कि कुशीनगर में जब भी आया हूं, प्रदेश में सपा की सरकार बनी है। जनता बदलाव चाहती है, परिवर्तन जरूरी है। भाजपा जो आज एक्सप्रेस-वे पर जहाज उतारने का काम कर रही है, वह सपा पूर्व में कर चुकी है। प्रदेश में परिवर्तन होना तय हो गया है।

मुख्यमंत्री का नाम लिए बिना सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सरकार बनते ही ठोको राज खत्म होगा। भाजपा सबसे अधिक झूठ बोलती है। भाजपा के जैम व झूठ का जवाब चुनाव में जनता देने जा रही है। भाजपा सिर्फ फेंकू ही नहीं बेचू सरकार है। चाचा शिवपाल के साथ चुनाव मिलकर लड़ने के सवाल पर कहा, सभी छोटी व क्षेत्रीय दलों व पार्टियों के साथ लड़ेंगे। महिलाओं को प्रदेश चुनाव में  सहभागिता होने के सवाल पर कहा कि जिताऊं महिलाओं को सपा टिकट देगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *